सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 18 युवाओं से ठगे करीब डेढ़ करोड़

रामकिशन ने अक्तूबर 2022 में बताया था उसकी नौकरी लगवाने वाले लोगों से अच्छी जान-पहचान है जो पैसे लेकर अलग-अलग विभागों में नौकरी लगवाता है। वह उसके पौते को दिल्ली पुलिस में हैड कांस्टेबल लगवा देगा। इससे वह उसके झांसे में आ गया और आरोपी रामकिशन से 18 लाख रुपये में सौदा तय कर लिया और उन्होंने आरोपियों को पैसे दे दिए लेकिन उन्होंने किसी को भी नौकरी नहीं लगवाया।

महेंद्रगढ़ || महेंद्रगढ़ जिले में अलग-अलग विभागों में नौकरी का झांसा देकर 18 बेरोजगार युवकों से एक करोड़ 27 लाख 48 हजार 700 रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में एक बेरोजगार युवक के दादा श्योकरण ने कनीना सदर थाने में शिकायत देकर दो नामजद सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। गांव खैराना निवासी श्योकरण ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव बावड़ा बाकीपुर तहसील फरूखनगर जिला गुरुग्राम निवासी रामकिशन की सात साल से अच्छी जान पहचान थी। उसने बताया कि रामकिशन ने अक्तूबर 2022 में बताया था उसकी नौकरी लगवाने वाले लोगों से अच्छी जान-पहचान है जो पैसे लेकर अलग-अलग विभागों में नौकरी लगवाता है। वह उसके पौते को दिल्ली पुलिस में हैड कांस्टेबल लगवा देगा। इससे वह उसके झांसे में आ गया और आरोपी रामकिशन से 18 लाख रुपये में सौदा तय कर लिया और उन्होंने आरोपियों को पैसे दे दिए लेकिन उन्होंने किसी को भी नौकरी नहीं लगवाया। इसके बाद 18 बेरोजगारों ने उसने दिल्ली पुलिस, डीआरडीओ, एलडीसी क्लर्क, सीजेएल इंसपेक्टर पद पर नौकरी का झांसा दिलाने के नाम पर एक करोड़ 27 लाख 48 हजार 700 रुपये ऐंठ लिए। शिकायकर्ता ने बताया कि उक्त दोनों आरोपियों ने सभी पैसे अलग-अलग खातों और अलग-अलग फर्म के अंदर डलवाये थे।

एसएचओ कृपाल सिंह ने बताया कि गांव खैराना के श्योकरण ने शिकायत दी थी कि इसके साथ नौकरी लगाने को लेकर धोखाधड़ी की गई है। धोखाधड़ी करने वाले रामकिशन और कांस्टेबल अनिल सिंह चौहान दिल्ली है। इकोनॉमिक सेल ने इस दरखाश की जांच की थी। इकोनॉमिक सेल को जांच में तथ्य सही पाए गए। उन्होंने मुकदमे की सिफारिश की थी। जिस पर मुकदमा दर्ज कर दिया है। तफतीश जारी है जिसके खिलाफ जो भी सबूत आयेगे कार्यवाही की जाएगी।