भगतो का 6 महीने की इंतज़ार की घड़ी आज ख़तम हो चुकी है

भगतो का 6 महीने की इंतज़ार की घड़ी आज ख़तम हो चुकी है एक बार फिर से भगतो के लिए चार धाम की यात्रा आज से शरू हो गयी है 10 मई केदारनाथ ,गंगोत्री ,यमुनोत्री के कपाट खोल दिये है ।और 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलते हे यात्रा पूरी तरह शरू हो जाएगी। करदारनाथ मंदिर को फुल्लो से सजाया गया है साथ हे आपको बता दे की लगभग 22 लाख लोगो ने यात्रा के लिये रजिस्ट्रेशन कराया है। दोपहैर के 12.20 पर गंगोत्री के कपाट भी खोल दिये जायेगे।

भगतो  का 6 महीने की इंतज़ार की घड़ी आज   ख़तम हो चुकी  है एक बार फिर से भगतो  के लिए चार धाम की यात्रा आज से शरू हो गयी है 10 मई केदारनाथ ,गंगोत्री ,यमुनोत्री  के कपाट खोल दिये है ।और 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलते हे यात्रा पूरी तरह शरू हो जाएगी। करदारनाथ मंदिर को फुल्लो से सजाया गया है साथ हे आपको बता दे की लगभग 22 लाख लोगो ने यात्रा के लिये रजिस्ट्रेशन कराया है। दोपहैर के 12.20 पर गंगोत्री के कपाट भी  खोल दिये जायेगे। 
आपको बता दे की भगतो की सुरक्षा के लिए केदारनाथ धाम पर भारी सुरक्षा का भी प्रभंद करा गया है। कई  प्रकार के सुरक्षाकर्मी भगतो की साहयता  के लिए वहाँ मौजूद है। 

यहाँ तक की उत्तराखंड के मुख्य मंत्री( पुष्कर सिंह धामी )
भी केदारनाथ पहुचे अपनी पत्नी के साथ दर्शन करने। कपाट खुलते ही खूब ढोल नगाड़े से यात्रिओ का स्वागत करा  गया । यात्रीओ के मनरोंजन के लिए कई प्रकार की सुंदर झांकिओ का भी प्रभंद करा गया है। 
 
साथ हे आपको बता दे की सर्कार द्वारा मंदिर के कपाट खुलते ही , ख़ुशी के तोर पर हेलीकॉप्टर से भी फूलो से बारिश देखने को मिली। 
आपको बता दे की 16 हज़ार से भी ज़ादा श्रद्धालु आज सुबह केदारनाथ बाबा के दर्शन करने के लिये आज पहुंच गए थे।