अभ्यास के दौरान तालिबानियों ने किया हेलीकाप्टर क्रैश, 3 की मौत।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इनायतुल्लाह खोराज़मी ने अपने एक बयान में कहा की अमेरिकी हेलीकाप्टर ब्लैक हॉक से सैन्य अभ्यास के दौरान हेलीकाप्टर के क्रैश हो जाने से 3 तालिबानियों की मौत हो गयी व 5 घायल हो गए।

अभ्यास के दौरान तालिबानियों ने किया हेलीकाप्टर क्रैश, 3 की मौत।

P24 News (Himanshi Rajput) || अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को तालिबानी सैन्य अभ्यास के दौरान एक अमेरिकी ब्लैक हॉक हेलीकाप्टर क्रैश हो गया में जिसमें 3 तालिबानयों की मौत हो गयी व पांच अन्य घायल हो गये।

दरअसल अगस्त में अमेरिका की अफगानिस्तान से वापसी के दौरान तालिबान ने कुछ अमेरिकी लड़ाकू विमानों पर कब्जा कर लिया था। इसी दौरान अमेरिकी फ़ौज ने खुद से ही कुछ अमेरिकी मिलिट्री उपकरण क्षतिग्रस्त कर दिए थे ताकि तालिबान उन उपकरणों का गलत उपयोग न कर सके परन्तु तालिबान फिर भी कुछ उपकरणों पर कब्ज़ा करने में कामयाब हो गया था। जिसमे से एक अमेरिकी ब्लैक हॉक हेलीकाप्टर में सैन्य अभ्यास के दौरान हेलीकाप्टर क्रैश हो गया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इनायतुल्लाह खोराज़मी ने कहा की, "एक अमेरिकी ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर, जिसे प्रशिक्षण के लिए भेजा गया था, राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर एक तकनीकी समस्या के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमे 3 लोगो की मौत हुई व अन्य पांच लोग घायल हो गए। "