आखिर क्यों एलोन मस्क को बेचने पड़े टेस्ला कंपनी के शेयर।

टेस्ला कंपनी के CEO एलोन मस्क ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के 6.9 बिलियन डॉलर के शेयर बेच दिए और इसकी वजह उन्होनें बताई की अगर वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर सौदे की चल रही कानूनी लड़ाई में हार जाते है तो यह पैसे उनके काम आ सकता है।

आखिर क्यों एलोन मस्क को बेचने पड़े टेस्ला कंपनी के शेयर।

Delhi (Riya Sharma) || टेस्ला कंपनी के CEO एलोन मस्क ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के  6.9 बिलियन डॉलर के शेयर बेच दिए और इसकी वजह उन्होनें बताई की अगर वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर सौदे की चल रही कानूनी लड़ाई में हार जाते है तो यह पैसे उनके काम आ सकता है। 

बता दें कि एलोन मस्क नें मंगलवार रात को ट्वीट करते हुए कहा की इस घटना में उम्मीद की संभावना तो नहीं लेकिन ट्विटर इस सौदे को रद्द करने के लिए मजबूर करता है तब यह  टेस्ला स्टॉक की आपातकालीन बिक्री काम आएगी। जिस पर एलोन के एक फॉलोवर ने  ट्वीट करते हुए पुछा की ट्विटर की 44 बिलियन डॉलर का सौदा रद्द नहीं होता तो आप यह बेचे हुए शेयर वापस खरीद लेंगे जिसके बाद एलोन मस्क ने अपना जवाब हां में दिया। 


वहीं एलोन मस्क ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के शेयर को अगस्त 5 से 9 के बीच  7.9 मिलियन शेयर बेचें हैं, जिसकी मार्केट वेल्यू  6.9 बिलियन डॉलर के आसपास है।

मस्क ने पिछले सप्ताह में कहा था कि 44 अरब डॉलर का ट्विटर सौदे को बंद किया जा सकता है जिनका उन्होंने जुलाई की शुरुआत में समर्थन किया था। सौदे के बंद करने की वजह यह बताई की यदि ट्विटर कंपनी उन्हें इस बारे में विवरण प्रदान करती है कि यह नकली या स्पैम खातों की संख्या का अनुमान कैसे लगाती है उसके बाद डील रद्द कर दी जाएगी।