पन्ना‌ - गाँव के अन्य लोगो ने हुक्का, पानी किया बंद!

पन्ना‌ जिले के सिमरिया थाना अंतर्गत ग्राम बड़ी महोड़ में कुशवाहा समाज के लोगो को विधानसभा चुनाव में मतदान करने की अब तालिबानी सजा मिल रही है आलम ये है कि समाज के लोगो का हुक्का, पानी भी बंद कर दिया है अधिकारी तो मतदान करने की समझाइस देकर और मतदान करवा कर चले गए|

पन्ना‌ जिले के सिमरिया थाना अंतर्गत ग्राम बड़ी महोड़ में कुशवाहा समाज के लोगो को विधानसभा चुनाव में मतदान करने की अब तालिबानी सजा मिल रही है आलम ये है कि समाज के लोगो का हुक्का, पानी भी बंद कर दिया है अधिकारी तो मतदान करने की समझाइस देकर और मतदान करवा कर चले गए मगर अब मतदान करने की सजा गांव के कुशवाहा समाज के लोग भुगत रहे है लोगो द्वारा कई जगह शिकायत की लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नही है जिससे परेशान होकर समाज के लोगो ने कलेक्टर से मदद की गुहार लगाई है।

बतादें कि सड़क नहीं होने के कारण विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान ग्रामीणों के द्वारा रोड नहीं तो वोट नहीं की तर्ज पर मतदान का बहिष्कार किया गया था। मतदान दिनांक को तहसीलदार और एसडीएम की समझाईस पर कुशवाहा समाज के लोग मतदान के लिए तैयार हो गए लेकिन अन्य लोग तैयार नहीं हुए। अधिकारी तो मतदान करवा कर चले गए लेकिन ग्रामीणों में इस वजह से दुश्मनी हो गई। अब गांव के दबंगों द्वारा ऐसा प्रतिबंध लगाया गया है कि गांव का कोई भी व्यक्ति कुशवाहा समाज के लोगों की सब्जी भाजी नहीं खरीदता और ना ही कोई दुकानदार उन्हें अपनी सामग्री बेचता, शादी विवाह के निमंत्रण भी छुड़वा दिए हैं। आए दिन रास्ता रोक कर गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी दी जा रही है। कुल मिला कर कुशवाहा समाज के लोगों का पूरी तरह से हुक्का पानी बंद कर दिया गया है। कुशवाहा समाज के लोगों के द्वारा निजी जमीन पर बनवाए गए भगवान शिव के मंदिर में ताला लगा कर मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भी रोक दी गई है। जिससे मूर्ति मंदिर के बाहर रखी है। गांव के रसूखदारों ने कुशवाहा समाज के लोग का जीना दूभर कर दिया गया है। जसके चलते आज ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की है।