रोहतक में किसानों का अर्धनग्न होकर प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन!

रोहतक में  किसानों ने अपनी मांगों को लेकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करें, अन्यथा वे बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे। भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर व रोहतक में सेम की समस्या भी उठाई।

रोहतक में  किसानों ने अपनी मांगों को लेकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करें, अन्यथा वे बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे। भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर व रोहतक में सेम की समस्या भी उठाई। भारतीय किसान मजदूर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौथ ने कहा कि स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार किसानों को सभी फसलों का भाव एमएसपी खरीद गारंटी कानून के अनुसार दिया जाए। साथ ही किसान और खेत मजदूरों की संपूर्ण कर्जा मुक्ति हो। 2013 भूमि अधिग्रहण बिल को संपूर्ण रूप से लागू किया जाए। उन्होंने मांग की कि किसानों को सभी फसलों के मुआवजे दिए जाए और गन्ने का बकाया भुगतान तुरंत किया जाए। सरकार द्वारा कॉ-आपरेटिव सोसायटी के किसानों को ब्याज माफी को नियमों अनुसार रखा जाए। 

बड़े आंदोलन की चेतावनी उन्होंने मांग की कि किसानों को पॉल्यूशन एक्ट से बाहर किया जाए और पराली जलाने के सभी केस वापस लिए जाएं। नौजवानों को नशे से बचाया जाए और रोजगार मुहैया करवाकर बेरोजगारी दूर की जाए। भिवानी के गांव निमड़ीवाली की एचटी लाइन के मामले में एसडीएस की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई कमेटी भंग करके नई कमेटी बनाइई जाए। वहीं अवैध रूप से इंम्पाउंड की गई गाड़ी को छोड़ा जाए। चेतावनी दी की अगर मांग पूरी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन करेंगे।