नायब तहसीलदार के पद काम कर रहे हैं भारत भूषण ने यूपीएससी परीक्षा में पाया 759 वां स्थान...

फतेहाबाद के युवा भारत भूषण ने यूपीएससी परीक्षा में पाया 759 वां स्थान, फतेहाबाद में नायब तहसीलदार के पद काम कर रहे हैं भारत भूषण, विपरित और विषम आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद करते रहे यूपीएससी की तैयार, चार बार के प्रयास के बाद इस बार क्रेक किया एग्जाम, समाज के लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्राथमिकता |

नायब तहसीलदार के पद काम कर रहे हैं भारत भूषण ने यूपीएससी परीक्षा में पाया 759 वां स्थान...

फतेहाबाद ( सतीश खटक) || फतेहाबाद के एक युवा ने यूपीएससी परीक्षा में 759वां रेंक हासिल किया है। 28 वर्षीय युवक भारत भूषण फिलहाल फतेहाबाद में नायब तहसीलदार के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उनके घर में खुशी का माहौल है। भारत भूषण ने बताया कि विपरित परिस्थितियों और विषम आर्थिक हालतों के बावजूद उनके परिवार वालों ने न केवल उनको प्रोत्साहित किया बल्कि हालतों से जूझ कर उनकी पढ़ाई और कोचिंग का भी प्रबंध करवाया।

इससे पहले भी तीन बार वे यूपीएससी की परीक्षा दे चुके हैं, मगर किन्हीं कारणों से उत्तीर्ण नहीं हो पाई, मगर इस बार पूरी मेहनत करके एग्जाम को क्लीयर किया। उन्होंने बताया कि जब यूपीएससी की परीक्षाएं होनी थी उस वक्त वे नायब तहसीलदार के पद पर सेवाएं दे रहे थे साथ ही प्रदेश की एचसीएस परीक्षाओं की भी तैयारी कर रहे थे, मगर उन्होंने अपना हौंसला नहीं गिरने दिया और पूरी लगन से तैयारी की। उन्होंने बताया कि परिवार के आर्थिक हालत भी उस वक्त बहुत अच्छे नहीं थे, उनके पिता का असमय देहांत हो गया, मां ने सिलाई का काम कर और भाई ने नौकरी घर चलाने के साथ-साथ उनकी पढ़ाई, कोचिंग की व्यवस्था की। उन्होंने बताया कि पूरे परिवार के सहयोग और आशीर्वाद से वे इस प्रतियोगी परीक्षा में अपना स्थान बना पाए हैं।