कावड़ यात्रा को लेकर यमुनानगर पुलिस पूरे तरीके से अलर्ट

डीएसपी जगाधरी अभिलक्ष जोशी ने मीडिया से बात करते हुए आज कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस भी पूरी तरीके से तैयार हैं और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी तैयारियां कर ली गई हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्या न हो। इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया हैं। पुलिस बल के साथ-साथ स्वयंसेवक भी ड्यूटी करेंगे। जिले में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पुलिस विभाग अलर्ट पर हैं। प्रमुख मार्गों पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई हैं। कावड़ यात्रा के दौरान भांग व नशा करने और मौज-मस्ती में शोर मचाने वालों पर पुलिस को विशेष ध्यान रखने व यातायात बाधित न होने देने के संबंध में निर्देश दिए हैं।

यमुनानगर || 7 जुलाई से शुरू होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर यमुनानगर पुलिस पूरे तरीके से अलर्ट पर हैं। यमुनानगर पुलिस द्वारा कांवड़ यात्रा को लेकर पूरी तैयारियां कर ली गई है। कौन-कौन से रूट से कहां-कहां से कावड़ियों ने जाना हैं इस को लेकर प्रशासन के साथ मीटिंग भी की जा चुकी हैं। वहीं यमुनानगर के साथ लगते पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश उत्तराखंड सीमा पर भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खाका तैयार कर लिया गया हैं। वहीं इस यात्रा में भारी संख्या में शिव भक्त आते हैं जिसे लेकर सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए जा चुके हैं और बाहर से भी पुलिस बल मंगवाया गया हैं। साथ ही लगने वाले शिविरों में सीसीटीवी से मॉनिटरिंग की जाएगी। साथ ही जो भी रास्ते हैं वहां पर भी लाइट और सीसीटीवी की व्यवस्था की गई है। ताकि पूरी निगरानी रखी जा सके। वहीं यातायात बाधित ना हो इसके लिए भी अलग से रूट को डाइवर्ट किया गया हैं। कावड़ यात्रा के रूट पर सभी मांस और शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। नियमानुसार ही डीजे पर जो साउंड हैं वह बजाया जा सकेगा। इसको लेकर भी आज यमुनानगर पुलिस ने आरएसओ और विभिन्न संगठनों से एक बैठक की।

कांवड़ लेकर आने वाले शिव भक्तों के लिए यमुनानगर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पूरी तरीके से तैयार हैं। जहां कावड़ यात्रा के रूट पर अलग-अलग जगहों पर साइन बोर्ड लगाए गए हैं जिससे की कावड़ लेकर आ रहे श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। साथ ही भारी वाहनों को कावड़ यात्रा के दौरान उन रूटों पर पूर्ण रूप से बन्द किया गया हैं। डीएसपी जगाधरी अभिलक्ष जोशी ने मीडिया से बात करते हुए आज कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस भी पूरी तरीके से तैयार हैं और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी तैयारियां कर ली गई हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्या न हो। इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया हैं। पुलिस बल के साथ-साथ स्वयंसेवक भी ड्यूटी करेंगे। जिले में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पुलिस विभाग अलर्ट पर हैं। प्रमुख मार्गों पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई हैं। कावड़ यात्रा के दौरान भांग व नशा करने और मौज-मस्ती में शोर मचाने वालों पर पुलिस को विशेष ध्यान रखने व यातायात बाधित न होने देने के संबंध में निर्देश दिए हैं। संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस का भ्रमण रहेगा। कोई भी दुर्घटना न हो, इसके लिए नदी, नहर, सड़कों पर साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। रास्ते में पड़ने वाले नदी नहरों में नहाना मना रहेगा ताकि कोई अनहोनी घटना ना हो। स्पीड लिमिट साइन भी लगाए जाएंगे। कावड़ यात्रियों की सुविधा के लिए जगह-जगह पर एंबुलेंस गाड़ियां व अग्नि दमकल वाहन मौजूद रहेंगे। इस दौरान रास्ते में आने वाली सभी मांस और शराब की दुकानें बंद रहेंगी।