पूरे हरियाणा में लिपिक वर्ग के कर्मचारी हड़ताल पर

कर्मचारियों ने कांग्रेस सरकार में भी बार-बार अपना पे ग्रेड बढ़ाने की मांग की थी लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने भी उन्हें झूठे आश्वासन दिए हैं । उन्होंने बताया 18 जून को कर्मचारियों ने अपने पे ग्रेड बढ़ाने की मांग को लेकर चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने रोष प्रदर्शन किया था जिसके बाद सरकार की तरफ से उन्हें 4 जून तक इसी मुद्दे पर वार्ता करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन 4 तारीख भी बीत चुकी है और उन्हें सरकार की तरफ से वार्ता के लिए कोई निमंत्रण प्राप्त नहीं हुआ।

रोहतक || रोहतक स्थित लघु सचिवालय में आज सभी विभागों में कार्यरत लिपिक वर्ग के  लगभग 2000 कर्मचारी पे ग्रेड में बढ़ोतरी को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। फिलहाल हरियाणा में कार्यरत लिपिक वर्ग का पे ग्रेड 19900 रुपए हैं अब लिपिक वर्ग चाहता हैं कि उसका पे ग्रेड ₹35400 रुपए किया जाए। 
मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के स्टेट प्रेसिडेंट महेंद्र गुलिया ने कहा है की लिपिक वर्ग के कर्मचारी सरकार के काम के लिए रीड की हड्डी हैं जो हर विभाग में कार्यरत है। पहले की अपेक्षा आज इनका काम का बोझ भी बढ़ता जा रहा है उसी को देखते हुए इन कर्मचारियों की 2009 से पे ग्रेड बढ़ाने की मांग लंबित पड़ी है। कर्मचारियों ने कांग्रेस सरकार में भी बार-बार अपना पे ग्रेड बढ़ाने की मांग की थी लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने भी उन्हें झूठे आश्वासन दिए हैं । उन्होंने बताया 18 जून को कर्मचारियों ने अपने पे ग्रेड बढ़ाने की मांग को लेकर चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने रोष प्रदर्शन किया था जिसके बाद सरकार की तरफ से उन्हें 4 जून तक इसी मुद्दे पर वार्ता करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन 4 तारीख भी बीत चुकी है और उन्हें सरकार की तरफ से वार्ता के लिए कोई निमंत्रण प्राप्त नहीं हुआ। जिसके चलते आज मजबूरी वस उन्हें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठना पड़ा है।

उन्होंने सरकार को याद दिलाते हुए कहा कि सरकार ने उनके समकक्ष या उनसे नीचे काम करने वाले कर्मचारियों के वेतनमान में बढ़ोतरी कर दी है लेकिन लिपिक वर्ग की बार-बार मांग करने पर सरकार ने उनकी मांग को अनदेखा किया है। उन्होंने कहा अब लिपिक वर्ग पूरा हरियाणा में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। हड़ताल पर बैठे कर्मचारी आज शाम तक सरकार के आश्वासन का इंतजार करेंगे अन्यथा कल से पूरे हरियाणा में सरकारी दफ्तरों में ताला लगाने का काम करेंगे। जिसके चलते सरकारी काम में बांधा पहुंचेगी और उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। उन्होंने मांग की सरकार जल्द से जल्द उनकी मांग माने ताकि सरकारी विभागों में काम व्यवस्थित तरीके से चलता रहे।