चरखी दादरी : ओवरफ्लो होने से नहर टूटी, सैंकड़ों एकड़ फसल जलमग्न...

चरखी दादरी के गांव रासीवास के समीप कितलाना माइनर टूटन से आसपास की सैंकड़ों एकड़ फसल पानी में डूब गई। नहर में करीब 20 फूट का कटाव होने के कारण दूर-दूर तक पानी भर गया। हालांकि नहर टूटने की जानकारी मिलने पर सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पानी को पीछे से बंद करवाया गया।

चरखी दादरी : ओवरफ्लो होने से नहर टूटी, सैंकड़ों एकड़ फसल जलमग्न...

चरखी दादरी(प्रदीप साहू) || गांव रासीवास के समीप कितलाना माइनर टूटन से आसपास की सैंकड़ों एकड़ फसल पानी में डूब गई। नहर में करीब 20 फूट का कटाव होने के कारण दूर-दूर तक पानी भर गया। हालांकि नहर टूटने की जानकारी मिलने पर सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पानी को पीछे से बंद करवाया गया। वहीं किसानों ने आरोप लगाया कि नहर की सफाई नहीं होने के कारण पानी का ओवरफ्लो होने से नहर टूटी है। जिसके कारण उनको काफी नुकसान हुआ है।

कितलाना माइनर में बृस्पतिवार को क्षमता से अधिक पानी छोड़ दिया गया। वहीं नहर की सफाई नहीं होने के कारण गांव रासीवास के समीप खेतों में टूट गई। नहर में पानी का बहाव इतना तेज था कि कटाव करीब 20 फूट तक बन गया। जिसके कारण नहर का पानी आसपास के खेतों में पहुंच गया और करीब 150 एकड़ बाजरा व कपास की फसलें पानी में डूब गई। पानी में फसलें डूबने के कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ है।

किसान अनिल कुमार, विक्रम, जयभगवान व सूरत सिंह इत्यादि ने बताया कि नहर की सफाई नहीं होने के कारण ओवरफ्लो होने से नहर टूटी है। नहर टूटने की सूचना देने के बाद भी सिंचाई विभाग के कर्मचारी व अधिकारी नहीं पहुंचे। पानी में फसलें डूबने से उनको लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं देर शाम सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीछे से नहर को बंद करवाया गया। अधिकारियों ने बताया कि पानी का बहाव बंद होने के बाद ही देर रात को नहर पाटने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।