सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर गरमाई सियासत

मीटिंग के बाद समाज के लोग गांव के बस स्टैंड पर पहुंचे और सीएम मनोहर लाल का पुतला दहन करते हुए रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा सरकार पर आपसी भाईचारा खराब करने का आरोप लगाया। कहा कि कैथल में जिस प्रकार से राजपूत समाज की भावनाओं पर प्रहार करने का काम किया है

चरखी दादरी || सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर जहां सियासत गरमाई हुई है। वहीं राजपूत समाज ने पंवार खाप के आह्वान पर विरोध में उतरते हुए भाजपा पर आपसी भाईचारा खराब करने का आरोप लगाते हुए जनप्रतिधियों के बहिष्कार का फैसला लिया। साथ ही सीएम का पुतला दहन करते हुए सरकार का विरोध करने व आगामी चुनावाें में भाजपा को आईना दिखाने की बात कही। दरअसल चरखी दादरी के गांव सांवड़ में पंवार खाप 32 की अगुवाई में सरपंच प्रतिनिधि गौरव चौबारला की अध्यक्षता में राजपूत समाज की मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद समाज के लोग गांव के बस स्टैंड पर पहुंचे और सीएम मनोहर लाल का पुतला दहन करते हुए रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा सरकार पर आपसी भाईचारा खराब करने का आरोप लगाया। कहा कि कैथल में जिस प्रकार से राजपूत समाज की भावनाओं पर प्रहार करने का काम किया है, उससे भाजपा की राजपूत समाज विरोधी मंशा साफ झलकती है। भाजपा राजपूत समाज के अहम पर चोट मारने का काम कर रही है। सम्राट मिहिर भोज राजपूत राजा थे, लेकिन उनकी प्रतिमा पर गुर्जर सम्राट मिहिर भोज लिखवाना ना केवल गलत, बल्कि राजपूत समाज को भडक़ाने की भी एक साजिश है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे पंवार खाप के प्रतिनिधि गौरव चौबारला ने कहा कि भाजपा राजपूतों के इतिहास का चोरी कर दो समुदायों को भिड़ाने का काम कर रही है। कभी जाटों को तो कभी राजपूतों में फूट डालकर अपना स्वार्थ साधने का प्रयास कर रही है। भाजपा को आने वाले चुनावों में भाइचारे की ताकत दिखाएंगे। जोड़ने की बजाए भाइचारा तोड़ने के लिए भाजपा ने राजपूत समाज के साथ धोखा किया जो सहन नहीं होगा। साथ ही कहा कि राजपूत इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं होने देंगे और भाजपा जनप्रतिनिधियों का जमकर विरोध करेंगे।