सिरसा में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना जारी...

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का धरना-प्रदर्शन आज 17वें दिन भी जारी रहा। बरनाला रोड स्थित शहीद भगत ङ्क्षसह स्टेडियम में किसानों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

सिरसा में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना जारी...

सिरसा (सुरेंदर सैनी) || तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का धरना-प्रदर्शन आज 17वें दिन भी जारी रहा। बरनाला रोड स्थित शहीद भगत ङ्क्षसह स्टेडियम में किसानों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आज किसानों ने बरनाला रोड पर रोष मार्च निकाला और प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय में पहुंचे। यहां उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व कैबिनेट मंत्री चौ. रणजीत सिंह चौटाला के इस्तीफे की मांग को लेकर एसडीएम जयवीर यादव को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना था कि जब तक सरकार तीनों कानून वापिस नहीं लोती उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वे भाजपा के सहयोगियों को समर्थन वापिसी के लिए मजबूर करेंगे। पंजाब में किसानों के दबाव में अकाली दल ने समर्थन वापिस लिया है इसी तरह देशभर में भाजपा के सहयोगियों को मजबूर किया जाएगा।

किसान नेता प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने कहा कि किसानों के आंदोलन के दबाव में पंजाब सरकार ने विधानसभा में बिल लाकर किसानों को राहत दी है। इसी तरह देशभर में गैर भाजपा शासित राज्यों मेें भी सरकारें किसानों के समर्थन में आगे आएंगे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के लिए सरकार को तीनों कृषि वापिस लेने पर मजबूर होना पड़ेगा।