महेंद्रगढ़ में 10वीं व 12वीं कक्षा के 12500 विद्यार्थियों को किए टैब वितरित...

हरियाणा सरकार की ई-अधिगम योजना के तहत आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आज जिला महेंद्रगढ़ के सरकारी स्कूलों में दसवीं व बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले 12500 विद्यार्थियों को टैब वितरित किए गए। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक से विद्यार्थियों को वेबकास्टिंग के जरिए टैब वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की।

महेंद्रगढ़ में 10वीं व 12वीं कक्षा के 12500 विद्यार्थियों को किए टैब वितरित...

Mahendragarh, Haryana (Sushil Sharma) || हरियाणा सरकार की ई-अधिगम योजना के तहत आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आज जिला महेंद्रगढ़ के सरकारी स्कूलों में दसवीं व बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले 12500 विद्यार्थियों को टैब वितरित किए गए। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक से विद्यार्थियों को वेबकास्टिंग के जरिए टैब वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की। जिला महेंद्रगढ़ में आयोजित इन कार्यक्रमों में सभी खंडों में विभिन्न मुख्य अतिथियों ने विद्यार्थियों को टैब वितरित किए। सतनाली में हुए जिला स्तरीय कार्यक्रम में भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचकर विद्यार्थियों को टैब बांटे। इस मौके पर उपायुक्त श्याम लाल पूनिया भी मौजूद थे। वहीं नारनौल में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव, नांगल चौधरी में विधायक डॉ अभय सिंह यादव, अटेली में विधायक सीताराम यादव तथा कनीना में एसडीएम सुरेंद्र कुमार मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे तथा टैब वितरण किया। इस टैब के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डाटा वाला सिम भी बच्चों को मुफ्त प्रदान किया गया।

टैब वितरण कार्यक्रम में चंपा देवी राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अटेली में दसवीं के 81 तथा 12वीं के 110 विद्यार्थियों को टैब दिए गए। राजकीय संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कनीना में दसवीं के 31 तथा 12वीं के 93, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नांगल चौधरी में दसवीं में 58 तथा 12वीं में 113, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल में दसवीं में 120 तथा 12वीं में 204 विद्यार्थियों को टैब वितरित किए। इसके अलावा सतनाली में हुए राज्य स्तरीय कार्यक्रम में दसवीं में 47 तथा 12वीं में 40 विद्यार्थियों को टैब वितरित किए। सभी कार्यक्रम स्थल पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी जिसके माध्यम से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल में हरियाणा सरकार की ई-अधिगम योजना के तहत आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में 10वीं व 12वीं के 324 विद्यार्थियों को टैब वितरित किए। इससे पहले विद्यार्थियों ने वेबकास्टिंग के जरिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के संबोधन को सुना।

खंड स्तरीय टैब वितरण समारोह को संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि टैब वितरित करना शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति का स्वरूप है। कोविड के कारण बच्चों की पढ़ाई अत्यधिक प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि कोविड का सबसे अधिक प्रभाव शिक्षा व स्वास्थ्य पर पड़ा। उन्होंने बच्चों से इस टैब का सदुपयोग करने की अपील की। इस मौके पर बच्चों में टाइप को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला।