मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पेंशन में आ रही दिक्कतों को लेकर दिया बयान। P24 News

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पेंशन में आ रही दिक्कतों को लेकर दिया बयान। P24 News

Delhi ( Rakesh Kumar ) || प्रदेश में लगातार आ रही पेंशन संबंधी शिकायतों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्पष्ट किया कि किसी तरह की कोई खामियां नहीं हैं, अगर इक्का-दुक्का कोई शिकायत आती है तो उसका समाधान किया जा रहा है। नई पेंशन बनने और कटने को लेकर एक नियमावली है और उसी के आधार पर पेंशन बनती है और लाभार्थी की मृत्यु हो जाती है तो पेंशन अपने आप कट जाती है। अगर कोई गलत तरीके से पेंशन का लाभ ले रहा है तो सिर्फ उसी की पेंशन काटी जा रही है। पेंशन संबंधी मामलों को लेकर सरकार सचेत है और अगर किसी की गलत तरीके से पेंशन कट जाती है तो वह अपनी शिकायत दे सकता है और उसके आधार पर तुरंत उसकी पेंशन दोबारा से बहाल कर दी जाएगी और जो भी उसका एरियर बनता है, वह भी उसे स-सम्मान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज रोहतक पहुंचे थे, यहां पर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को उनके समाधान के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के जनता दरबार में 101 शिकायतें आई, जिनका मौके पर ही निदान किया गया। शिकायतों में ज्यादातर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही के मामले सामने आए। लाखन माजरा ब्लॉक के एक ग्राम सचिव को भी मुख्यमंत्री ने मौके पर ही निलंबित करने के आदेश जारी किए, क्योंकि उन पर आरोप था कि उन्होंने पंच सरपंचों के मानदेय में गड़बड़ी की है।

इसके अलावा अपनी पेंशन संबंधी शिकायत लेकर एक बुजुर्ग महिला भी मुख्यमंत्री के दरबार में पहुंची। इस पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया और पाया कि महिला की पेंशन गलत तरीके से काटी गई है तो मुख्यमंत्री ने स्वयं अपने पास से महिला को 2500 रूपए मानदेय के तौर पर दिए और कहा कि अगले महीने से नियमित तौर पर उनकी पेंशन उनके बैंक खाते में आ जाएगी।

वहीं, सांसद अरविंद शर्मा के एक समर्थक एडवोकेट आजाद अत्री भी गौड संस्था के चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री से मिले। मुख्यमंत्री ने उन्हें लिखित में शिकायत देने की बात कही तो वे बिफर गए, जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें बाहर निकलने के निर्देश दिए, जिसको लेकर काफी देर तक हंगामा होता रहा।

 

वहीं धान एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध लगाए जाने पर विपक्ष द्वारा सवाल किए जाने पर कहा कि विपक्ष का काम आरोप लगाना है सरकार ने यह फैसला लोगो की हित में फैसला किया है। हमारे देश में अन्न की कमी को देखते हुए एक्सपोर्ट पर अभी प्रतिबंध लगाया है।

स्कूलों में टीचर की ट्रांसफर और स्कूल बंद किए जाने को लेकर सीएम बोले कि हमने टिचरो के ट्रांसफर इसलिए किए है वह एक दिन में दो ही पीरियड ले रहे हैं। जहां जहां टीचर ज्यादा थे वहां से  जहां पर कम टीचर वहां ट्रांसफर किए है, एक स्कूल बिल्डिंग में दो से तीन स्कूल चलते थे उसमे अलग अलग प्रिंसिपल और हेड टीचर होते थे अब एक प्रिंसिपल एक स्कूल बिल्डिंग का देखभाल करेगा। हमने स्कूल बंद नहीं किए बल्कि मर्ज किए है। वही खट्टर ने कहा कि एक साइंस का टीचर मैथ भी पढ़ा सकता,सोशल साइंस का टीचर इंग्लिश हिंदी पढ़ा सकता है। हरियाणा में आतंकी गतिविधियां बढ़ने और कैथल में आरडीएक्स मिलने पर बोले हमारी सरकार बिलकुल सर्तक है पिछले साल भी कई लोग पकड़े गए मगर हमने कोई बड़ा हादसा होने नहीं दिया है।