भलस्वा लैंडफिल साइट की तरह 16 और लैंडफिल साइट बनने पर आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन। P24 News

भलस्वा लैंडफिल साइट की तरह 16 और लैंडफिल साइट बनने पर आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन। P24 News

Delhi ( Rakesh Kumar ) || दिल्ली में आगामी एमसीडी चुनाव को लेकर राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं. जहां आम आदमी पार्टी  इन दिनों कूड़े के पहाड़ों को लेकर बीजेपी पर जमकर हमलावर है. जहां नगर निगम द्वारा भलस्वा लैंडफिल साइट की तरह 16 और लैंडफिल साइट बनाने का ऐलान किया गया है. जिसे लेकर आज आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक के साथ में तमाम कार्यकर्ता और कई नेता भलस्वा लैंडफिल साइट पहुंचे और बीजेपी व एमसीडी का जमकर विरोध कर रहे हैंऔर आरोप लगा रहे हैं की बीजेपी दिल्ली वासियों की जिंदगी को नर्क बनाने पर तुले हैं.

राजधानी दिल्ली में नगर निगम द्वारा भलस्वा लैंडफिल साइट की तरह 16 और लैंडफिल साइट बनाने का ऐलान किया गया है. जिसके बाद आम आदमी पार्टी के द्वारा इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है. भलस्वा लैंडफिल साइट पहले से दिल्ली के लोगों के लिए समस्या का कारण बना हुआ है. इतने बड़े कूड़े के पहाड़ से आस- पास पूरा इलाका गंदगी से लिप्त रहता है. दिल्ली में इतनी ज्यादा गंदगी व प्रदूषण होने के बावजूद भी नगर निगम के 16 और इसी तरीके के लैंडफिल साइट बनाने पर आम आदमी पार्टी के नेताओं, व कार्यकर्ताओं का कहना है कि. इस तरीके से दिल्ली कूड़े के ढेर में तब्दील हो सकती है और हजारों की संख्या में लोग बीमारी का शिकार हो सकते हैं. भलस्वा लैंडफिल साइट के आसपास रहने वाले लोग नरक के समान जीवन जीने को मजबूर है. ये लोग पहले से ही दमा चर्म रोग,  पेट की बीमारी का शिकार हो रहे हैं. इस तरीके के और लैंडफिल साइट बनते हैं तो दिल्ली में रहना भी मुश्किल हो जाएगा.  

इस बीच आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता व नेता हाथ में बैनर लिए यह कह रहें हैं बीजेपी का चमत्कार देखो कूड़े का पहाड़ देखो. उनका सिधा सिधा आरोप है कि बीजेपी यहां 15 सालों से केवल गंदगी को बढ़ावा दिए हैं. यहां के लोगों को गंदी सांस लेने पर मजबूर किया है. इसके अलावा उन्होंने यह भी दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा इन कूड़े के पहाड़ को एक भी इंच कम नही किया गया है... यह पार्टी भ्रष्टाचार से लिप्त है और यह दिल्ली में 16 और कूड़े के पहाड़ बनाकर केवल और केवल भ्रष्टाचार करना चाहती है और दिल्लीवासियों को गंदगी में रखना चाहती हैं. 

देखा जाय तो दिल्ली में दिसंबर तक एमसीडी का चुनाव होने की बात कही जा रही है.. जिसे लेकर यहां बीजेपी और आम आदमी पार्टी एक दुसरे को घेरने में एक भी मौका नहीं छोड़ती.. लेकिन जब राजधानी दिल्ली के लोगों की मूलभूत सुविधा की बात की जाती है... तो यहां लोगों को प्रदूषण, व गंदगी में छोड़ा जाता हैं, इसके लिए यह दोनों पार्टियों के द्वारा अपने अपने हिस्से के काम करने में नाकाम ही दिखती है, और अब ऐसे में 16 कूड़े के पहाड़ और तैयार करना यह कहां तक सही है... जिसका जवाब बीजेपी को देने की जरूरत है... क्योंकि दिल्लीवासी तीन कूड़े के पहाड़ से पहले ही परेशान हैं और ऐसे में 16 और कूड़े के पहाड़ तैयार करने की बीजेपी की क्या नीति है?