पलवल- हरियाणा सरकार द्वारा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन!

पलवल || हरियाणा सरकार द्वारा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन पुरुष एवं महिला ओपन कैटेगरी और सीनियर आयु वर्ग के 23 खेलों में करवाने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में आज जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी अनिल कुमार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम पलवल से जिला स्तरीय टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के पहले चरण में पलवल जिला से करीब 200 खिलाडी विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे है।

पलवल || हरियाणा सरकार द्वारा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन पुरुष एवं महिला ओपन कैटेगरी और सीनियर आयु वर्ग के 23 खेलों में करवाने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में आज जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी अनिल कुमार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम पलवल से जिला स्तरीय टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के पहले चरण में पलवल जिला से करीब 200 खिलाडी विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे है। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है। खेल विभाग द्वारा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का पहला चरण 28 नवम्बर से 30 नवम्बर तक जिला पंचकूला,अंबाला,यमुनानगर तथा कुरुक्षेत्र में किया जा रहा है। दूसरा चरण 4 दिसंबर से 6 दिसंबर तक जिला करनाल,रोहतक,फरीदाबाद तथा गुरूग्राम में करवाया जाना है। उन्होंने बताया कि 23 खेल इवेंट में पलवल जिला के खिलाड़ी भी भाग ले रहे है।
 

उन्होंने बताया कि पहले चरण में 28 नवम्बर से 30 नवम्बर तक पंचुकला में वालीबॉल, बास्केटबाल, बैडमिन्टन, एथलैटिक्स, हॉकी के इवेन्ट करवाए जाएगें। अंबाला में बाक्सिंग,स्वीमिंग,जिम्रास्टिक,फुटबॉल का आयोजन किया जाएगा। यमुनागर में लॉन टैनिस, कुरूक्षेत्र में साईकलिंग का आयोजन किया जाएगा|दूसरे चरण में 4 से 6 दिसंबर तक रोहतक में कुश्ती,नेशनल स्टाइल कबड्डी,भारोत्तोलन का आयोजन होगा। फरीदाबाद में शूटिंग,ताइक्वांडो,आर्चरी,जूडो का आयोजन होगा। करनाल में क्याङ्क्षकग एवं केनोइंग,टेबल टेनिस,रोविंग आयोजित की जाएगी। गुरुग्राम में फेन्सिंग का आयोजन होगा। जिसमें हरियाणा प्रदेश के करीब 12 हजार 342 खिलाड़ी भाग लेगें।

वॉलीबॉल खिलाड़ी मोनिका ने बताया कि उनकी टीम खेल के दौरान अच्छा प्रदर्शन करेगी और पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में पलवल जिले का नाम रोशन करेगें।फुटबॉल खिलाडी जीया ने बताया कि सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है। जिसके माध्यम से खिलाडिय़ों को भी आगे बढऩे का मौका मिल रहा है।वालीबॉल खिलाड़ी नमन ने बताया कि खेल महाकुंभ में उनकी टीम अच्छा खेलेगी और परचम लहराएगी। उन्होंने कहा कि पलवल जिले के खिलाड़ी हरियाणा में नाम रोशन करेगें।