गुरुग्राम-संतों और दिव्य पुरुषों के आशीर्वाद से ही फलता फूलता है समाज!

गुरुग्राम || देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भाजपा के नेता और कार्यकत्ता ही नही बल्कि सभी समाज के लोग मन्दिरो और शिवालयों की सफाई में जुट गए है। प्रधानमंत्री ने मकर संक्रांति से लेकर अयोध्या में श्री राम मंदिर में होने वाले भगवान राम के विहग्रा ग्रह में परंपतिष्ठा तक मन्दिरो की सफाई का आह्वान किया था। इसी कड़ी में हरियाणा से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ गुड़गांव गांव के संत रविदास मंदिर में सफाई अभियान चलाया।

गुरुग्राम || देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भाजपा के नेता और कार्यकत्ता ही नही बल्कि सभी समाज के लोग मन्दिरो और शिवालयों की सफाई में जुट गए है। प्रधानमंत्री ने मकर संक्रांति से लेकर अयोध्या में श्री राम मंदिर में होने वाले भगवान राम के विहग्रा ग्रह में परंपतिष्ठा तक मन्दिरो की सफाई का आह्वान किया था। इसी कड़ी में हरियाणा से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ गुड़गांव गांव के संत रविदास मंदिर में सफाई अभियान चलाया। यहां पहुंचते ही उन्होंने मंदिर के गर्भग्रह  में सफाई की। संत रविदास जी की प्रतिमा को साफ कर उनकी चरण वंदना की। तत्पश्चात उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ झाडू से पूरे मंदिर परिसर की सफाई की। मंदिर परिसर के साथ-साथ उन्होंने मंदिर के सामने भी सफाई की। इससे पूर्व के प्रदेश उपाध्यक्ष ने सेक्टर 15 पार्ट 2 के भगवान जगन्नाथ मंदिर में भी सफाई अभियान चलाया।

उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की आह्वान पर भाजपा के कार्यकर्ता की ओर से अपने-अपने क्षेत्र के मंदिरों और तीर्थ स्थलों की सफाई की जा रही है। मोदी जी के आह्वान के दृष्टिगत हमने 14 जनवरी, मकर संक्रांति के दिन से गुड़गांव गांव के महर्षि वाल्मीकि मंदिर से यह अभियान शुरू किया था। उसके बाद शीतला माता मंदिर,  शक्ति नगर स्थित  भगवान परशुराम वाटिका व शिव मंदिर मैं कार्यकर्ताओं के साथ सफाई की। वीरवार को इस अभियान की शुरुआत सेक्टर 15 पार्ट 2 के भगवान जगन्नाथ मंदिर से की है। भगवान जगन्नाथ मंदिर के बाद गुड़गांव गांव के संत रविदास मंदिर में भी सफाई की गई है। उन्होंने कहा कि संतो एवं  दिव्या पुरुषों के आशीर्वाद से ही समाज फल फूल रहा है। जो हमारे श्रद्धा और आस्था के केंद्र हैं, उन्हें स्वच्छ रखना हम सभी का परम कर्तव्य है। इससे हमारी आस्था और श्रद्धा भी प्रगाढ़  होती है।