गुरुग्राम-देर रात गोलियों की आवाज से गूंजी साइबर सिटी

साइबर सिटी गुरुग्राम के धनवापुर इलाके में देर रात निवर्तमान पार्षद नवीन दहिया के गैंगस्टर भाई ने अपने साथियो के साथ मिलकर पड़ोस में रहने वाले दिनेश दहिया के परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। हमला इतना भयानक था कि घायल दिनेश दहिया के परिवार के आधा दर्जन से ज्यादा लोग इस हमले में घायल हो गए। हमलावर लाठी-डंडों और हथियारों से लैस थे। जम कर उत्पात मचाते हुए हमलावरों ने गोलियां भी दागी। गली चलने से चकनाचूर हुई गाड़िया और ईट पत्थरों कि यह खामोशी उस भयानक मंजर को बयां कर रही है, जिसकी गवाही देने को धनवापुर गांव का कोई बाशिंदा तैयार नहीं है। तस्वीरों को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे गाड़ियों का इस्तेमाल दो परिवारों ने एक दूसरे को कुचलने के लिए किया हो और घटना के सबूत मिटाने की जरूरत ना पड़े तो पहले से ही गली में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया गया।

साइबर सिटी गुरुग्राम के धनवापुर इलाके में देर रात निवर्तमान पार्षद नवीन दहिया के गैंगस्टर भाई ने अपने साथियो के साथ मिलकर पड़ोस में रहने वाले दिनेश दहिया के परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। हमला इतना भयानक था कि घायल दिनेश दहिया के परिवार के आधा दर्जन से ज्यादा लोग इस हमले में घायल हो गए। हमलावर लाठी-डंडों और हथियारों से लैस थे। जम कर उत्पात मचाते हुए हमलावरों ने गोलियां भी दागी। गली चलने से चकनाचूर हुई गाड़िया और  ईट पत्थरों कि यह खामोशी उस भयानक मंजर को बयां कर रही है, जिसकी गवाही देने को धनवापुर गांव का कोई बाशिंदा तैयार नहीं है। तस्वीरों को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे गाड़ियों का इस्तेमाल दो परिवारों ने एक दूसरे को कुचलने के लिए किया हो और घटना के सबूत मिटाने की जरूरत ना पड़े तो पहले से ही गली में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़  दिया गया।
इस घटना के दौरान घायल हुए लोगों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पड़ोस में रहने वाले पार्षद नवीन दहिया के परिवार सहित दर्जनों बदमाशो ने उनके घर पर अचानक पथराव करना शुरू कर दिया। जब उनको रोकने का प्रयास किया तो हलावर ने दिनेश दहिया के घर मे घुसकर उनके परिवार के लोगों के साथ लाठी डंडों से मारपीट की और कई राउंड फायर भी की गई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इस दौरान उनकी गाड़ियों पर पथराव किया गया, जिस वजह से सभी गाड़ियां बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गई। इस बात की सूचना तुरंत गुरुग्राम पुलिस को दी गई जिसके बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।
दरअसल घटना शुक्रवार देर रात की है कि जब धनवापुर गाँव के दो परिवारों में पुरानी रंजिश के चलते झगड़ा हुआ शुरू हो गया और झगड़ा इतना बढ़ गया कि दोनों गुट एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए। गलियों में पड़े ईंट पत्थरों के ढ़ेर देख कर आप अंदाजा लगा सकते है कि मंजर कितना खौफनाक रहा होगा। आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां इस दौरान डेमेज हो गई। गाडियों की हालत दहशत की दास्तान बयां कर रही है। इस दौरान आधा दर्जन के करीब फायर भी किए गए लेकिन गनीमत ये रही कि इस दौरान किसी भी शख्स को गोली नहीं लगी। हालांकि इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने पूरे गांव को छावनी तब्दील कर दिया और सबूत को जुटाने में जुट गई मगर आपको बता दे कि गांव में तनाव अभी भी बरकरार है और गुरुग्राम पुलिस की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां और सैंकड़ो पुलिसकर्मी गांव में पहरा दे रहे हैं। अब ऐसे में देखना होगा गुरुग्राम पुलिस इस पूरे मामले की गुत्थी को किस प्रकार सुलझा पाती है और इस खूनी संघर्ष की असली वजह क्या निकाल कर सामने आती है।