साइबर सिटी में 3 विदेशी ठग सलाखों के पीछे, पुलिसकर्मी बन देते थे घटना को अंजाम

गुरूग्राम पुलिस को सूचना मिली कि इसी तरह की ठगी के मामले में दिल्ली पुलिस के हत्थे 3 विदेशी नागरिक चढ़े हैं और उन्होंने गुरुग्राम में इस तरह की 2 और वारदातों को अंजाम दिया है। गुरुग्राम पुलिस दिल्ली कोर्ट से इन अपराधियो को ट्रांजिट रिमांड पर ले कर गुरुग्राम कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है।

गुरुग्राम|| साइबर सिटी में इलाज के लिए आने वाले विदेशी नागरिकों को पुलिस का रौब दिखा ठगने वाले 3 विदेशी नागरिकों को गुरुग्राम पुलिस ने ट्रांसिट रिमांड पर ले कर गिरफ्तार किया है। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह की माने तो दिल्ली पुलिस ने ईरान के रहने वाले 3 लोगो को ठगी के मामले में गिरफ्तार किया था और पूछताछ के दौरान इन लोगो ने गुरुग्राम में 2 घटनाओ को अंजाम देना स्वीकार किया। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम पुलिस के साथ ये जानकारी साझा की। इस पर कार्यवाही करते हुए गुरुग्राम पुलिस ने ईरानी नागरिकों को ट्रांजिट रिमांड पर गिरफ्तार कर लिया। एसीपी की माने तो इनसे 5000 डॉलर्स और इनके पासपोर्ट बरामद कर अपने कब्जे में लिए हैं।

वहीं एसीपी क्राइम बीती 15 जनवरी को निजी अस्पताल में इलाज के लिए आये एक यमन के नागरिक को 3 लोगो ने खुद को पुलिस वाला बता उनकी तलाशी लेनी शुरू कर दी और उनके बैग से 4300 डॉलर्स छीन लिए और कार में बैठ कर फरार हो गए। जिसके बाद पीड़ित ने इसकी सूचना गुरुग्राम पुलिस को दी और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की इसी बीच गुरूग्राम पुलिस को सूचना मिली कि इसी तरह की ठगी के मामले में दिल्ली पुलिस के हत्थे 3 विदेशी नागरिक चढ़े हैं और उन्होंने गुरुग्राम में इस तरह की 2 और वारदातों को अंजाम दिया है। गुरुग्राम पुलिस दिल्ली कोर्ट से इन अपराधियो को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गुरुग्राम कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है।

वही कानून से बेख़ौफ़ इन तीनो बदमाशो ने महीने भर के भीतर सेक्टर 32 इलाके से ही "मिसान ईराक के रहने वाले Sabah Abdul Hasan" से कागज़ात चेक करवाए कहा 4 लाख कीमत के 5 हज़ार यूएस डॉलर्स की ठगी कर पीड़ित का पासपोर्ट साथ मे लेकर फरार हो गए. बहरहाल पुलिस ने तीनों को रिमांड पर ले मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है