आंगनवाड़ी केंद्र में खुला छोटे बच्चों के लिए प्ले स्कूल

प्राइवेट स्कूल में दाखिला करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अभिभावकों ने आंगनवाड़ी में खुले प्ले स्कूलों में ही मिलेगी सभी सुविधा। गांव धनोरा जागीर के आगनवाड़ी केंद्र में खुले छोटे बच्चो के लिए प्ले स्कूल तीन साल से छ :साल के बच्चे पढ़ेंगे। प्ले स्कूल में खेल-खेल के साथ होगी पढ़ाई।

इंद्री|| इंद्री के गांव धनोरा जागीर में  रैंडम  मेले का आयोजन किया गया। आंगनवाड़ी केंद्र में  प्ले स्कूल में महिला एवं बाल विकास अधिकारी मीणा रतन  ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में दीप ज्योति प्रज्वलित कर स्कूल रैंडम मेले का उद्घाटन किया। आंगनवाड़ी केंद्र में प्ले स्कूल खुलने से गांव के लोगो में खुसी की लहर देखने को मिली। गांव के लोगो को अब प्राइवेट स्कूल में दाखिला करवाने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्यकि सरकार तीन साल लेकर छ :साल के बच्चो के लिए आंगनवाड़ी केंद्र में ही प्ले स्कूल खोल दिए है जिसमे बच्चो को खेल के साथ साथ बच्चो को पढ़ाया भी जायेगा और सरकार की तरफ से बच्चो के लिए खेल का सामान दिया गया ताकि बच्चो का  शारीरिक विकश एवं भावनात्मक विकाश खेल के साथ साथ पढ़ाये भी जाएगी 

महिला एवं बाल विकास अधिकारी मीणा रतन ने कहा की प्ले स्कूल का उदघाटन किया गया जिसमे सभी बच्चो के अभिभावक आये हुए थे और आज काफी बच्चो के दाखिले भी किये गए हे ,उन्होंने कहा की बच्चो खेल से सम्बंधित सभी सामान दिया गया ताकि बच्चो को खेल खेल के साथ पढ़ाया भी जाये और इसमें बच्चो का शारीरिक विकाश ,भावनात्मक विकाश भी सिखाया जायेगा। इंद्री हलके से 16 आगनवाड़ी सेंटर की लिस्ट सरकार भेजी गयी हे ताकि उन भी प्ले स्कूल खोले जाये। और अभी 1000 प्ले स्कूल खोलने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा की पहले लोग अपने बच्चो का दाखिला प्राइवेट में करवाते थे लेकिन जो सुविधा प्राइवेट में मिलती हे वो सुविधा सरकार फ्री में दे रही है।