शिव भक्तों का आज सबसे प्रिय त्योहार शिवरात्रि है

आज भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह का दिन यानी की शिवरात्रि है जिसे मनाने के लिए सुबह से ही मंदिरों में भक्तो का तांता लगा हुआ है अंबाला शहर स्तिथ प्राचीन मंदिर में भक्तो को लंबी कतारें लगी हुई है।

आज भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह का दिन यानी की शिवरात्रि है जिसे मनाने के लिए सुबह से ही मंदिरों में भक्तो का तांता लगा हुआ है अंबाला शहर स्तिथ प्राचीन मंदिर में भक्तो को लंबी कतारें लगी हुई है। भक्त दूध ,दही ,गंगाजल इतयादी से भगवान का जलाभिषेक कर रहे है और फूल बेलपत्र चढ़ा कर अपनी मनोकामना मांग रहे है। इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी पंडित सुरेश शास्त्री ने बताया की आज के दिन भगवान शिव और पार्वती माता का विवाह हुआ था। इस त्यौहार को मनाने के लिए सुबह से ही भक्तों का तांता मंदिर में लगा हुआ है और भक्त अपनी मनोकामना मांग रहे हैं। आज के दिन भक्त पंचामृत से भगवान का जलाभिषेक करते है और भोले की भक्ति में झूम उठते है।
मंदिर में आए श्रद्धालुओं में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है श्रद्धालुओं की माने तो आज का दिन उनके लिए बेहद खास है आज भगवान शिव का दिन है और वे इस दिन को बहुत धूम धाम से मनाते है भक्तो का कहना है की आज जो भी इच्छा उनके दिल में होती है वो जरूर पूरी होती है।