दिल्ली- तेंदुआ देखे जाने के बाद लोगों में डर और दहशत का माहौल!

राजधानी दिल्ली में पहले सैनिक फार्म बाद फिर दिल्ली मुखमेलपुर और बुराड़ी इलाके में तेंदुआ देखे जाने के बाद लोगों में डर और दहशत का माहौल था रिहाई इलाके के आसपास तेंदुआ दिखने की वजह से लोग अपने घरों से काम निकल रहे थे और खासतौर पर बच्चों को ज्यादातर घरों के अंदर ही रख रहे थे।

राजधानी दिल्ली में पहले सैनिक फार्म बाद फिर दिल्ली मुखमेलपुर और बुराड़ी इलाके में तेंदुआ देखे जाने के बाद लोगों में डर और दहशत का माहौल था रिहाई इलाके के आसपास तेंदुआ दिखने की वजह से लोग अपने घरों से काम निकल रहे थे और खासतौर पर बच्चों को ज्यादातर घरों के अंदर ही रख रहे थे। क्योंकि तेंदुआ ना तो पकड़ा गया था और ना ही उसका कुछ पता चल रहा था आखिरकार तेंदुआ दिखाई तो दिया . लेकिन सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई जानकारी के मुताबिक अलीपुर थाना इलाके के जीटी करनाल रोड साई मंदिर के पास हाईवे पर ही अज्ञात वाहन ने तेंदुआ को टक्कर मारी जिसके चलते मौके पर ही तेंदुए की मौत हो गई।

यह तस्वीर आज सुबह करीब 5:00 बजे की है वह तेंदुआ जिसको देखकर लोग डरते थे आज मौत की नींद सोया हुआ है. इस बाबत वन विभाग को पहले भी जानकारी दी गई थी वन विभाग की टीम बुराड़ी और मुखमेलपुर इलाके में आई हुई थी पैरों के निशान भी पाए गए थे  लेकिन लापरवाही के चलते तेंदुए को जीवित नहीं पकड़ा जा सका। दरअसल फुटप्रिंट मिलने के बाद वन विभाग की टीम इलाके से वापस चली गई और तेंदुए को पकड़ने या फिर उसे तलाश करने की कोशिश नहीं की गई। आखिरकार तेंदुआ जिस जगह पर रुका हुआ था वहां से बाहर निकाल और हाईवे पर पहुंच हाईवे के पास ही सड़क के किनारे एक अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी और तेंदुए को हमेशा हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया.

फिलहाल पुलिस ने तेंदूए के शव को कब्जे में लेकर वन विभाग को इस बात की जानकारी दे दी है लेकिन तेंदुए की मौत के पीछे कहीं ना कहीं वन विभाग के लापरवाही भी कहीं जा सकती है जिन्होंने समय रहते बुराड़ी और मुखमेलपुर इलाके में तेंदुए को तलाश करने और पकड़ने की कोई कोशिश है नहीं की ना ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए गए.