बांग्लादेश के हिन्दू अपनी रक्षा के लिए सड़को पर उतर कर प्रदर्शन कर रहें ।

बांग्लादेश में हिंदू संगठनों ने हिंदू समुदाय पर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन हमले के खिलाफ शुक्रवार को चटगांव से एक भारी विरोध मार्च निकाला गया।

बांग्लादेश के हिन्दू अपनी रक्षा के लिए सड़को पर उतर कर प्रदर्शन कर रहें ।

Delhi : ( Rakesh kumar ) बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा लगातार बढ़ती ही जा रही हैजिसके बाद बांग्लादेश के हिंदू अल्प संख्यक अब हत्याओं और हिंदू महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में सड़कों पर उतर आ है। पूरे बांग्लादेश में हिंदू संगठनों ने देश में हिंदू समुदाय पर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमले खिलाफ शुक्रवार को चटगांव से एक भारी विरोध मार्च निकाला गया।

बांग्लादेश की एक समाचार एजेंसी के मुताबिक यहां नरैल सहपारा में हिंदुओं पर बर्बर हमले के विरोध में शाहबाग और देश भर में विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा भी शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया गया। कई छोटे शहरों में भी महिलाओं और अन्य लोगों ने विरोध कर प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाओं के हाथों में बैनर पोस्टर भी दिखे।

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बताया है कि सरकार देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।  इससे पहले बांग्लादेश राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी गृह मंत्रालय को हमलों की जांच करने और यह निर्धारित करने का निर्देश दिया था  कि क्या उन्हें रोकने में लापरवाही हुई थी। इसके अलावा  यह भी कहा गया कि एक धर्मनिरपेक्ष देश में हिंसा किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं है।

आपको बता दें किआयोग की यह टिप्पणी बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो रहे लगातार हमलों की  खबरों के बाद आई है। हमले के बारे में बताया गया कि यह हमला कथित सोशल मीडिया पोस्ट में इस्लाम को बदनाम करने की अफवाह के बाद हुआ।

रिपोर्ट के अनुसार यह सब तब हुआ जब शुक्रवार को नरैल स्थित सहपारा इलाके में हिंदू अल्पसंख्यकों के घरों में आग लगा दी गई थी। जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने यह कहते हुए हंगामा कर दिया कि पड़ोस के एक 18 वर्षीय व्यक्ति ने फेसबुक पर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई।