असहायों को मिला भारत सरकार का सहारा...

असहायों को मिला भारत सरकार का सहारा, फ़तेहाबाद के दिव्यांगों को मिले 20 लाख के उपकरण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की ओर से भेजे गए 20 लाख रुपए के उपकरण दिव्यांगों को बांटे गए, सांसद सुनीता दुग्गल ने भारत सरकार की ओर से भेजे गए उपकरण दिव्यांगों को सुपुर्द किये, इस मौके पर सांसद बोलीं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महत्वपूर्ण योजना के जरिए अधिक से अधिक असहायों को सहारा मिले ऐसी कोशिश भारत सरकार की है, सांसद ने इस दौरान कोरोना मरीजों को दवाइयां वितरण और खाना वितरण के विषय में बदसलुकी की शिकायत पर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, हरियाणा के हिस्से का एसवाईएल का पानी मिलने के मुद्दे पर सांसद ने कहा- भारत सरकार की मध्यस्ता से हरियाणा को जल्द मिलेगा हिस्से का पानी।

असहायों को मिला भारत सरकार का सहारा...

फतेहाबाद (सतीश खटक) || फतेहाबाद के दिव्यांगों को आज भारत सरकार की ओर से शारीरिक सहायता के उपकरण उपलब्ध करवाए गए। सिरसा लोकसभा की सांसद सुनीता दुग्गल ने ये उपकरण ये उपकरण आज दिव्यांगों के सुपुर्द किये। सांसद सुनीता दुग्गल ने बताया कि भारत सरकार की ओर से अभी तक जिला के विभागों को करीब 20 लाख रुपए से अधिक राशि के उपकरण बांटे जा चुके हैं। आज 55 दिव्यांगों को फतेहाबाद में सांसद ने उपकरण सौपे। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद सुनीता दुग्गल ने सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना के बारे में दिव्यांगों को जानकारी दी।

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिव्यांगों को सहारा देने की इस महत्वपूर्ण योजना से दिव्यांग भाई बहनों को काफी लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद में व्यवस्था की जा रही है कि जिला स्तर पर एक कार्यक्रम आयोजित कर के सभी दिव्यांगों को एक साथ इस तरह के उपकरण उपलब्ध करवाए जाएं। मीडिया से बात करते हुए सांसद सुनीता दुग्गल ने कोरोना मरीजों के साथ खाना और दवाइयां देने को लेकर बदसलूकी की शिकायतों पर संज्ञान लेने की बात कहते हुए कहा कि इस तरह किसी अधिकारी द्वारा कोरोना मरीजों से बदसलूकी करना गलत है और ऐसे दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सांसद दुग्गल ने एसवाईएल के पानी को लेकर कहा कि भारत सरकार के मध्यस्ता से दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अधिकारियों के साथ बीते दिन बातचीत हुई है और इसके सकारात्मक नतीजे भी सामने आए हैं। सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि भारत सरकार की मध्यस्थता और उच्चतम न्यायालय के फैसले के साथ हरियाणा को उसके हिस्से का पानी जल्द मिलेगा। वहीं बारिश के चलते फतेहाबाद में जलभराव की समस्या दूर नहीं होने के सवाल पर सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद के अधिकारियों से इस बारे में रिपोर्ट ली गई है और पानी निकासी को लेकर जरूरी कार्य के लिए टेंडर पारित हो चुके हैं। बारिश के बाद जल्द ही यह काम पूरा कर लिया जाएगा जिससे पानी निकासी की समस्या खत्म हो जाएगी।