जींद शुगर मिल ने गन्ने के सर्वे के लिए किया एप लांच...

शुगर मिल जींद ने गन्ना किसानों को राहत देने और केंद्र एंव राज्य सरकार के प्रारदर्शी एंव भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की दिशा में एक बेहतर पहल कि है जिसमें शुगर मिल ने गन्ने के सर्वे के लिए एक एप लांच किया है।

जींद शुगर मिल ने गन्ने के सर्वे के लिए किया एप लांच...

जींद (परमजीत पंवार) || शुगर मिल जींद ने गन्ना किसानों को राहत देने और केंद्र एंव राज्य सरकार के प्रारदर्शी एंव भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की दिशा में एक बेहतर पहल कि है जिसमें शुगर मिल ने गन्ने  के सर्वे के लिए एक एप लांच किया है। इससे किसानों को गन्ने से संबधित परेशानियों से जहां निजात मिलेगी और समयानुसार घर बैठे समाधान पा सकतें हैं।

यह मोबाइल एप गूगल पले स्टोर पर एसीएमसी जीएएनए जींद के नाम से से उपलब्ध है। शुगर मिल के कैन प्रबंधक रोहतास लाठर ने बताया कि इस एप पर जाकर किसान गन्ना पिराई सत्र के लिए शुगर मिल द्वारा किए गए सर्वे की जांच कर सकते हैं। इस एप का यूजर नेम शुगर मिल द्वारा दिया गया है किसानों को कोड एंव पासवर्ड पहले हि दिए जा चुकें हैं। इस एप के माध्यम से किसान सर्वेक्षण जानकारी लिंक पर जाकर अपने गन्ने के सर्वे की जांच कर सकते हैं जांच के बाद एप में दिए गए आॅप्शन पर एतराज या सहमति में से किसी एक पर क्लिक करें।उन्होने बताया कि सहमति पर क्लिक करने का अर्थ होगा कि आप शुगर मिल द्वारा किए गए सर्वे को सही मानते है।

प्रबधंक ने बताया कि इस एप के माध्यम से ही गन्ने की पर्ची मिलेगी एंव भ्रष्टाचार पर पर भी अंकुश लेगा। तथा केंद्र एंव राज्य सरकार पारदर्शी प्रशासनीक व्यवस्था आमजन को मुहैया करवाने में भी मिल का पत्थर साबित होगा। लाभार्थी किसान संदीप, जयबीर, एंव सतबीर ने बताया कि यह एप उनके लिए बहुत ही लाभकारी है। और उन्हे अब शुगर मिल के न तो चक्कर लगाने पड़ते और उनके अनेक कार्य घर बैठे ही संभव हो गए हैं यह बहुत ही सराहनीय पहल है।