हरियाणा में साप्ताहिक लॉक डाउन के बाद सब्जियों के दामो में जबरदस्त उछाल...

दो दिनों के लॉक डाउन के बाद हरी सब्जियों के दामो में जबरदस्त उछाल, टमाटर हुआ लाल, 60 रुपए प्रति किलो पहुंचा रेट, प्याज़ भी बिगड़ने लगा है जायका, 30 से 35 रुपए प्रति किलो हुए दाम, बिगड़ने लगा है रसोई का बजट। आलू 35, प्याज 30, टमाटर 60, मटर 200, गोभी 80, भिंडी 60, शिमला मिर्च 100, करेला 50, तोरी 40, घीया कद्दू 50, अरबी 45, खीरा 30, मिर्च 50,निम्बू 50, लहसुन 130, अदरक 120, बैंगन के 40 रुपए प्रति किलो हुए रेट।

हरियाणा में साप्ताहिक लॉक डाउन के बाद सब्जियों के दामो में जबरदस्त उछाल...

फतेहाबाद (सतीश खटक) || देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही भारी बरसात और लॉक डाऊन के कारण महंगाई एक बार फिर आसमान छूने लगी है। हालत यह है कि दैनिक उपयोग में लाई जाने वाली हरी सब्जियों के दामों में भारी इजाफा हुआ है। टमाटर, प्याज, आलू जैसी सब्जियों के दामों में भारी उछाल आया है। तीन दिन पहले 30 से 35 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा टमाटर अब 50 से 60 रुपए के बीच बिक रहा है। प्याज के दाम भी बढ़ कर 30 रुपए प्रति किलो के आसपास हो गए हैं तो आलू भी पीछे नहीं है।

आलू भी खुदरा बाजार में 35 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है। लहसून, अदरक, हरी मिर्च, नींबू जैसी किचन में रोजमर्रा में काम आने वाली सब्जियों के दामों में भी 30 से 35 प्रतिशत तक का इजाफा हो गया है। हरा मटर, गोभी, शिमला मिर्च तो आम आदमी की पहुंच दूर हो गया है। हरा मटर 200 रुपए प्रति किलो तो शिमला मिर्च 100 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रही है।

हालत यह हो चली है कि अब एक ओर जहां सब्जियों के बढ़ते दाम मुंह का जायका बिगाड़ रही है तो वहीं रसोई का बजट भी बिगड़ रहा है। सब्जियों विक्रेताओं की मानें तो सब्जियों के बढ़ते दामों के पीछे भारी बरसात एक वजह है। क्योंकि खेतों में पानी भरने से सब्जियां खराब हो रही है और कम सब्जियां आने से इनके दामों में इजाफा हो रहा है।