जहांगिरपुरी दंगे के मुख्य आरोपी अकबर उर्फ कालिया को पुलिस ने किया गिर्फतार।

राजधानी दिल्ली में हुए जहांगीरपुरी दंगे नें पुरी दिल्ली को दहला कर रख दिया था। इस बीच दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के द्वारा दंगे के मुख्य आरोपी रहे अकबर उर्फ कालिया को गिरफ्तार कर लीया है। इस अपराध के खिलाफ 25 हजार रुपय का इनाम भी घोषित था।

जहांगिरपुरी दंगे के मुख्य आरोपी अकबर उर्फ कालिया को पुलिस ने किया गिर्फतार।

Delhi : ।। Bureau report ।। पुलिस को गुप्त जानकारी से पता चला की  जहांगीरपुरी दंगा मामलों का एक हताश वांछित अपराधी अकबर उर्फ ​​कालिया जिसे घोषित अपराधी घोषित किया गया है, वह जहांगीरपुरी के व्लॉक  सी में मौजूद है अगर इस बार उसे पकड़ा नहीं गया तो वह पश्चिम बंगाल अपने पैतृक स्थान भाग जाएगा। इन बात को गंभिरता से लेकर पुलिस मौके पर पहुंची । जहां उसने भागने की कोशिश की और स्थानीय लोगों ने भी कोशिश की साथ ही उसके भागने में उसका साथ वहां के स्थानिय लोग भी  दे रहे थे. साथ ही पुलिस पर ईट भी फेकी गई लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की और अकबर उर्फ कालिया गिरफ्तार कर लिया। 

बता दें कि अपराधी चौथी कक्षा तक पढ़ा लिखा है। उसके छह भाई/बहनें हैं। साथ ही वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है और कबाड़ी का काम करता है।   जब उसने अपराध की दुनियां में कदम रखा तो  वह चोरी जैसे अपराधों में शामिल होना शुरू हो गया और 2016 में पहली बार हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया गया था । इसके बाद उसने पूरी दिल्ली में आपराधिक गतिविधियां शुरू कर दीं। वह छह आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है। "हनुमान जयंती" के दिन, उसने अपने साथियों के साथ मिलकर - जनता को उकसाया और विपरीत पक्ष और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों पर पथराव, कांच की बोतलें फेंकी। दंगों के बाद, वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया। 22.07.2022 को जहांगीरपुरी दंगा मामले में कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया।  इसके अलावा इसके उपर 25 हजार रुपय का नगद ईनाम भी रखा गया ।