Lockdown में किसानों के मसीहा बने पप्पन सिंह गहलोत ने की आत्महत्या।

देश में ऑर्गेनिक खेती से मशहुर हुए अलीपुर के किसान पप्पन सिंह गहलोत ने कल शाम खुदखुशी कर ली। उनके घर के बाहर मंदिर परिसर में उनका शव मिला। जहां मंदिर में उन्होनें शिवालय के घंटे से लटककर आत्महत्या की। उनके शव के पास से सुसाइड नोट भी बरामत किया गया है, जहां उन्होनें आत्महत्या का कारण अपनी बीमारी बताया। फिलहाल पुलिस शव को पोस्मार्टम के लिए भेजकर इस मामले की जांच कर रही है।

Lockdown में किसानों के मसीहा बने पप्पन सिंह गहलोत ने की आत्महत्या।

Delhi ( Rakesh Kumar)  देश में ऑर्गेनिक खेती से मशहुर हुए अलीपुर के किसान पप्पन सिंह गहलोत ने कल शाम खुदकुशी कर ली। उनके घर के बाहर मंदिर परिसर में उनका शव मिला। जहां मंदिर में उन्होनें शिवालय के घंटे से लटक कर आत्महत्या की। उनके शव के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जहां उन्होनें आत्महत्या का कारण अपनी बीमारी बताया। फिलहाल पुलिस शव को पोस्मार्टम के लिए भेजकर इस मामले की जांच कर रही है।

राजधानी दिल्ली के अलीपुर थाना इलाके के तिगीपुर से में कोरोना काल में किसानो की मदद करने वाले नेता पप्पन सिंह गहलोत जिनकी ऑर्गेनिक खेती करने के तारिफ बॉलिवुड के कई दिग्गज भी कर चुकें हैं। कल शाम उन्होने खुदकुशी कर ली। आसपास के लोगों से मालुम हुआ कि पप्पन सिंह गहलोत हर रोज अपने घर के सामने मंदिर में जाते थे। लेकिन आज सुबह जब लोग मंदिर परिसर में गए तो वहां मंदिर के पर्दे चारो तरफ से ढके पड़े थे। जह लोग वहां जाकर देखे तो यहां सब की सांसे थमी की थमी रह गई। उन्हें पप्पन सिंह की लास घंटे से लटके मिली। लोगों ने तुरंत इस बात की सुचना पुलिस को दी जहां पुलिस के दवारा शव को उतारकर पोस्मार्टम के लिए भेजा गया। साथ ही वहां सुसाइड नोट भी बरामद किया गया। जहां पप्पन सिंह गहलोत ने अपनी आत्महत्या का कारण अपनी बीमारी बता रहें हैं। इस पुरी घटना को लेकर पुलिस ने आसपास के लोगों से बातचीत की और इस आत्महत्या से जुड़े मामले के सभी पहलु को खंगाल रही है। 

पप्पन सिंह गहलोत तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपने खेत में काम करने वाले मजदूरों को हवाई जहाज से बिहार भेजा और फिर लॉकडाउन खत्म होने पर जो हालात सामान्य हुए तो उन्हीं मजदूरों को जहाज से वापस भी बुलाया. पप्पन सिंह गहलोत बेहद हंसमुख और खुले दिल के व्यक्ति थे जो अपने मजदूरों से भी उसी तरीके से हंसी मजाक करते थे जैसे कि वह अपने किसी दोस्त के साथ बातचीत करते हैं उन्होंने कभी अमीर और गरीब के बीच फर्क नहीं समझा। उनकी ऑर्गेनिक  खेती की चर्चा बॉलीवुड तक हो चुकी है।