दिल्ली : नरेला में जूता - चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग...

दिल्ली में नरेला एरिया के अंतर्गत भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लगी हुई है । आग काफी भयंकर है जिसने फैक्ट्री की 2 मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया है। इस फैक्ट्री में प्लास्टिक के जूते और चप्पल बनाने का काम होता है।

दिल्ली : नरेला में जूता - चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग...

दिल्ली (ब्यूरो रिपोर्ट) || दिल्ली में नरेला एरिया के अंतर्गत भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लगी हुई है । आग काफी भयंकर है जिसने फैक्ट्री की 2 मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया है।  इस फैक्ट्री में प्लास्टिक के जूते और चप्पल बनाने का काम होता है।  प्लास्टिक का सामान होने की वजह से आग काफी जल्दी फैल गई है और काबू करने में दिक्कत आ रही है।  आग की लपटें काफी दूर से देखी जा सकती है पूरे इंडस्ट्रियल एरिया पर धुआं छा गया है।  आसपास की फैक्ट्रियों में भी आग लगने की संभावना बन गई है।  डी ब्लॉक की जिस फैक्ट्री में आग लगी है उसके पास की फैक्ट्रियों को खाली करवाने का काम जारी है ताकि आग आसपास की फैक्ट्रियों में ना पहुंच जाए।

दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है।  शुरुआत में आग लगी तो फैक्ट्री कर्मचारी बाहर आ गए अभी तक आशंका है कि कोई भी  इंसान इस फैक्टरी के अंदर नहीं फंसा हुआ है । आग की वजह से पूरी फैक्ट्री भी जर्जर हो चुकी है किसी भी वक्त फैक्ट्री गिर सकती है।

आज सुबह करीब 8:00 बजे लगी थी और दोपहर के 12:00 बजे तक भी आग पर काबू नहीं पाया गया है।  अभी भी आग की लपटें उठ रही है और काफी बड़ी आग लगी हुई है।  यहां के कारोबारियों का आरोप है कि 8:00 बजे आग लगने के बावजूद भी 11:00 बजे तक भी दमकल की एक ही गाड़ी पानी लेकर चक्कर लगा रही थी कई गाड़ियां लगाई जाती तो आज पर वक्त रहते काबू पाया जा सकता था।  फिलहाल दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है और आग बुझाने के बाद ही आग के कारणों का पता लगाया जाएगा  । माल का जरूर नुकसान हुआ है लेकिन गनीमत रही कि जान के नुकसान की अभी तक कोई संभावना नहीं है ।