रेसलरों के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने पर महाबीर फोगाट अखाड़ा व ग्रामीणों को बंधी न्याय की उम्मीद

सरकार से बातचीत के दौरान मामले में जल्द न्याय दिलाने की मांग को लेकर रेसलरों ने आगामी गतिविधियां रोक दी थी। आखिरकर दिल्ली पुलिस ने दो मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

चरखी दादरी। महिला रेसलरों द्वारा सांसद बृजभूषण शरण पर यौन शोषण के लगाए आरोपों के बाद दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। ऐसे में विनेश व संगीता फोगाट के गांव बलाली व द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर फोगाट अखाड़ा के पहलवानों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। कहा कि चार्जशीट दाखिल होने से बेटियों को न्याय मिलने की उम्मीद जगी है। हालांकि मामले में बृजभूषण शरण को गिरफ्तार करना चाहिए ताकि न्याय मिले सके। बता दें कि महिला रेसलरों से यौन शोषण के आरोप लगाते हुए बलाली की फोगाट बहनें विनेश व संगीता सहित अंतर्राष्ट्रीय पहलवानों द्वारा धरना-प्रदर्शन किया गया था। सरकार से बातचीत के दौरान मामले में जल्द न्याय दिलाने की मांग को लेकर रेसलरों ने आगामी गतिविधियां रोक दी थी। आखिरकर दिल्ली पुलिस ने दो मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल करने के बाद गांव बलाली व महाबीर फोगाट अखाड़ा के पहलवानों ने प्रतिक्रिया देते हुए बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग उठाई।

गांव बलाली के ग्रामीण रामबीर सांगवान, अशोक कुमार, जसवीर ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार द्वारा पोस्को एक्ट में बृजभूषण को बचाने का प्रयास किया गया है। इसलिए दिल्ली पुलिस ने उनको क्लीन चिट दी है। वहीं दूसरे मामले में चार्जशीट दाखिल होने से बेटियों को न्याय मिलने की उम्मीद जागी है। ग्रामीणों ने चार्जशीट दाखिल होने पर बृजभूषण को गिरफ्तार करने की मांग भी उठाई। वहीं अखाड़ी की महिला पहलवान भूमि ने कहा कि पुलिस ने चार्जशीट दाखिल होने पर जूनियर खिलाड़ियों का हौंसला बढा है। पोस्को एक्ट में क्लीन चिट नहीं मिलनी थी। फिर भी जूनियर पहलवानों को न्याय की उम्मीद बंधी है व बृजभूषण की गिरफ्तारी होनी चाहिए।