पलवल उपायुक्त नेहा सिंह ने जिला में यमुना नदी में जल स्तर बढने पर गांवों का मौके पर जाकर जायजा लिया

डीसी नेहा सिंह अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यमुना के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए सभी पेंडिग कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द पूरा करें। नालों की साफ-सफाई सहित पानी निकासी की व्यवस्था की जाएं। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि इस दौरान बिना अनुमति के कोई भी अपना हैडक्वार्टर नहीं छोड़े और पूरी मेहनत से एकजुटता के साथ अपने-अपने कार्यों को पूरा करें।

पलवल || हथनी कुंड बैराज और ओखला बैराज से युमना नदी में पानी छोडे जाने और निरंतर हो रही बारिश के मद्देनजर पलवल उपायुक्त नेहा सिंह ने जिला में यमुना नदी में जल स्तर बढने पर गांव इंद्रानगर, मोहबलीपुर, अच्छेजा सहित तमाम गांवों का मौके पर जाकर जायजा लिया और ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें सावधानी बरतने व सतर्क रहने की अपील की साथ ही प्रशासन की ओर से जारी की जाने वाली सभी हिदायतों की पालना करने के आदेश दिए। 

हरियाणा सहित आसपास के राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते पलवल में यमुना नदी के साथ लगते गांवों के लोगों से पलवल ज़िला उपायुक्त ने ग्राउंड जीरो पर जाकर सहयोग करने की अपील की। पलवल डीसी नेहा सिंह ने इस मौके पर ग्रामीण महिलाओं को भी जागरूक किया और उनकी समस्याओं को भी जाना। डीसी नेहा सिंह अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यमुना के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए सभी पेंडिग कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द पूरा करें। नालों की साफ-सफाई सहित पानी निकासी की व्यवस्था की जाएं। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि इस दौरान बिना अनुमति के कोई भी अपना हैडक्वार्टर नहीं छोड़े और पूरी मेहनत से एकजुटता के साथ अपने-अपने कार्यों को पूरा करें। अभी  जिला में स्थिति सामान्य है, चिंता की कोई बात नहीं है। बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने से पूर्व ही सभी तैयारियां, सावधानियां और प्रबंध सुनिश्चित किये गए हैं। आपदा की स्थिति में किसी भी ग्रामीण को असुरिक्षित नहीं रहने दिया जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से सभी को सुरक्षित रखने की दिशा में प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सम्बंधित इलाको में अलर्ट जारी कर दिया है सभी  विभाग अलर्ट मोड पर हैं

उपायुक्त ने बाढ आपदा की स्थित उत्पन्न होने पर गांव इंद्रानगर के निवासियों के लिए गांव अच्छेजा के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में राहत शिविर बनाने सहित किए जाने वाले जरूरी प्रबंधों के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि नदी का जल स्तर बढने पर यमुना नदी के किनारे बसे गांवों के ग्रामीण स्वयं तथा अपने बच्चों व पशुओं को नदी का बहाव तेज व जल स्तर अधिक होने के कारण यमुना नदी के नजदीक न जाने दें। इससे जान माल का खतरा हो सकता है। इसलिए ग्रामीण इस बारे में पूर्ण सावधानी बरतें। इस संबंध में उपायुक्त ने ग्रामीणों को इस दौरान अधिक सावधानी बरतने के लिए प्रेरित किया। उपायुक्त ने कहा कि यदि आपदा की स्थिति पैदा होती है तो गांव इंद्रानगर के निवासियों के रहन-सहन की सुविधा गांव अच्छेजा के राजकीय पाठशाला में करवा दी जाएगी। इसके अलावा ग्राम सचिव के कार्यालय सहित विद्यालय में लोगों के आश्रय स्थल बनाने के लिए भी जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। इस अवसर पर पलवल एसडीएम शशि वसुंधरा, तहसीलदार प्रेम प्रकाश, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा, उपमंडल अधिकारी सिंचाई रियाज अहमद, बीडीपीओ प्रवीण कुमार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी, ग्राम सचिव तथा गांवों के सरपंच व ग्रामीण मौजूद रहे।