फसल का एक-एक दाना खरीदने की समुचित व्यवस्था - सांसद नायब

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदने की समुचित व्यवस्था की गई है। मंडियों में अधिकारियों की नियुक्ति की गई है ताकि खरीद प्रक्रिया में किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए।

फसल का एक-एक दाना खरीदने की समुचित व्यवस्था - सांसद नायब

पूंडरी (विजय मिगलानी) || सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदने की समुचित व्यवस्था की गई है। मंडियों में अधिकारियों की नियुक्ति की गई है ताकि खरीद प्रक्रिया में किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। सरकार द्वारा नए कृषि विधेयक पारित किए गए हैं, जिनके पारित होने से किसानों को अपनी फसल कहीं भी बेचने की आजादी मिली है। इन बिलों से किसानों की आय और बढेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन किसान की आय दोगुणी करना भी पूरा होगा।

सांसद नायब सिंह सैनी ढांड व पूंडरी मंडी का दौरा करने के दौरान बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने किसानों की फसल की ढेरी पर जाकर नमी मापक यंत्रों से नमी मापकर अधिकारियों को खरीद करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर भी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी किसान को कोई परेशानी नहीं आनी चहिए। खरीद कार्य में कोताही करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सांसद ने कहा कि नए कृषि बिलों से किसानों को अपनी फसल कहीं भी बेचने की आजादी मिली है। अब किसान अपने ही खेतों में फसल को बेच सकता है, जिससे किसान के समय और मंडी में फसल ले जाने पर वाहनों के खर्चे से भी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल किसानों को बरगलाने का कार्य कर रहे हैं, जबकि खुद 2019 के चुनावी घोषणा पत्र में उन्होंने इन बिलों के बारे में चर्चा की थी। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान को हर तरह से सशक्त व खुशहाल बनाने की दिशा में कार्य कर रहे है।