हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के तहत जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन

यह कार्यक्रम सामुदायिक जुड़ाव को मजबूत करने और जिला प्रशासन और जनता के बीच बेहतर संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण पहल के रूप में काम करेगा। माननीय मुख्यमंत्री का मानना है कि इस आउटरीच कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेकर, हम एक सुरक्षित और अधिक समावेशी समुदाय बना सकते हैं जो अपने निवासियों की जरूरतों के प्रति अच्छी तरह से जुड़ा और उत्तरदायी है।

पलवल || हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के तहत आज गांव लिखी में ग्राम जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला उपायुक्त नेहा सिंह ने मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारीगण भी मौजूद थे। उपायुक्त ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही हल करने के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर ग्राम पंचायत की तरफ से उपायुक्त को एक मांग पत्र भी दिया गया। उपायुक्त ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।
जिला उपायुक्त नेहा ङ्क्षसह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश भर में हरियाणा उदय कार्यक्रम शुरू किया गया है। यह कार्यक्रम सामुदायिक जुड़ाव को मजबूत करने और जिला प्रशासन और जनता के बीच बेहतर संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण पहल के रूप में काम करेगा।

माननीय मुख्यमंत्री का मानना है कि इस आउटरीच कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेकर, हम एक सुरक्षित और अधिक समावेशी समुदाय बना सकते हैं जो अपने निवासियों की जरूरतों के प्रति अच्छी तरह से जुड़ा और उत्तरदायी है। हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत अनेक गतिविधियां जैसे ग्राम जन संवाद,जनभागीदारी,सीएसआर के माध्यम से तालाब की सफाई,स्कूल में संगीत,कला,कविता प्रतियोगिताएं,मोहल्ला स्पोर्ट्स लीग,वृक्षारोपण अभियान आदि शामिल है। उपायुक्त के सामने ग्रामीणों द्वारा सडक़ों के निर्माण,फैमली आईडी में त्रुटियों को दूर करना,गांव में हेल्थ कैंप लगवाने संबंधित अन्य मांगें रखी। उपायुक्त ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।