बारिश के मौसम में लगातार बढ़ रहे आई फ्लू के केस

पीड़ित व्यक्ति को चश्में का प्रयोग करना चाहिए। वीरेंद्र यादव का कहना है कि पीड़ित को भीड़ में जाने से बचना चाहिए ताकि और लोगो में फलू ना फैले। उनका कहना है कि बारिश की अधिकंता व नमी का मौसम होने के चलते इस बीमारी के मरीजों की सख्ंया में ईजाफा हुआ है। फलू से पीड़ित व्यक्ति यदि सावधानी बरते तो इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है।

गुरुग्राम || साइबर सिटी गुरुग्राम में आई फ्लू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं। सरकारी व निजी अस्पतालों में आई फ्लू के मरीजों की लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। सिविल अस्पताल में आई ओपीडी में सप्ताह में 500 से ज्यादा मरीज देखने को मिले हैं। अस्पताल की नेत्र विभाग में रोजाना 100 से ज्यादा मरीज पहुंच रहे हैं। इसमें सभी आयुवर्ग के मरीज देखे जा सकते हैं। आई फ्लू के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ विभाग की और से लोगों को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा हैं। सिविल सर्जन गुरूग्राम वीरेंद्र यादव ने लोगों को कहा यदि किसी व्यक्ति को आई फ्लू होता हैं तो अपने तौर पर ईलाज की बजाय अपने निकटवर्ती स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर उचित सलाह और ईलाज ले। बिना डाक्टरी सलाह के किसी भी दवाई का इस्तेमाल करने से बचे। इसके साथ फ्लू से पीड़ित व्यक्ति को चश्में का प्रयोग करना चाहिए। वीरेंद्र यादव का कहना है कि पीड़ित को भीड़ में जाने से बचना चाहिए ताकि और लोगों में फ्लू ना फैले। उनका कहना है कि बारिश की अधिकंता व नमी का मौसम होने के चलते इस बीमारी के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ हैं। फ्लू से पीड़ित व्यक्ति यदि सावधानी बरते तो इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता हैं।

स्वास्थ्य विभाग की और से आई फ्लू को लेकर तैयारियां पूरी हैं लेकिन हम अपने चैनल के माध्यम से भी आपसे अपील करते हैं कि इससे बचने के लिए अपने तौर पर भी प्रयास करें और अपने आसपास साफ सफाई का ध्यान रखते हुए फ्लू से पीड़ित व्यक्ति से उचित दूरी बना कर रखे व अपने आखों को बार-बार ना छूऐं इसके साथ ही आखों में लाली आने, सूजन व चुभन महसूस हो तो अपने डॉक्टर से सलाह लेकर ईलाज कराए।