सरकार की अनदेखी के चलते खेल स्टेडियम बना जंगल

पिछले 4 साल से ना नगर निगम का ध्यान है ना खेल विभाग का ध्यान हैं और ना ही सरकार उनकी सुनती हैं। खेल स्टेडियम में जंगली घास और झाड़ियां इतनी मात्रा में है कि यहां खेलना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा हैं।

रोहतक || रोहतक जिले के कई गांव में सरकार की अनदेखी के चलते खेल स्टेडियम की हालत बद से बदतर हो गई हैं। जिले के गांव पहरावर में तो खेल स्टेडियम का आलम यह हैं कि स्टेडियम पूरा का पूरा जंगल में तब्दील हो गया हैं। जंगली घास और झाड़ियों से अटा पड़ा हैं। गांव के खिलाड़ियों दुखी मन से बताते हुए कहा कि वे खेलने कहा जाए बार-बार सरकार और प्रशासन से गुहार लगाने के बाद भी कोई सुनने वाला नहीं हैं। एक तरफ तो सरकार अपनी खेल नीति को देश में सबसे अव्वल बताती हैं दूसरी तरफ खिलाड़ियों के खेलने के लिए साफ खेल स्टेडियम भी नहीं हैं। उधर सरकार में रहे पूर्व मंत्री और प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष मनीष ग्रोवर ने आश्वासन दिया हैं कि जल्द ही इस मामले में कार्रवाई होगी और खेल स्टेडियमों को जल्द सुधारा जाएगा।

गांव पहरावर के खिलाड़ियों ने दुखी मन से बात करते हुए कहा कि गांव में नगर निगम का खेल स्टेडियम हैं जिस पर पिछले 4 साल से ना नगर निगम का ध्यान है ना खेल विभाग का ध्यान हैं और ना ही सरकार उनकी सुनती हैं। खेल स्टेडियम में जंगली घास और झाड़ियां इतनी मात्रा में है कि यहां खेलना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के गांव में बच्चों की सुबह-शाम खेलने की आदत है कई युवक सेना और पुलिस की भर्ती के लिए दौड़ लगाते हैं उन्हें मजबूरी वश हाईवे पर जाना पड़ता हैं जहां हादसे की शत-प्रतिशत हादसे संभावनाएं रहती हैं। खिलाड़ियों ने सरकार और प्रशासन से गुहार लगाई है कि खेल स्टेडियम को जल्द से जल्द सुधारा जाए ताकि गांव के बच्चे यहां खेल सके और नौकरी के लिए अभ्यास कर सकें। खिलाड़ियों ने कहा कि एक तरफ तो सरकार बढ़िया खेल नीति होने का दावा करती हैं स्टेडियम में कोच छोड़ने की बात करती हैं। लेकिन स्थिति यह है कि यहां कोच और खेल के सामान की तो बात दूर स्टेडियम की हालत ही जर्जर हो चुकी हैं।

जब हमने इस समस्या को लेकर हरियाणा सरकार में रहे पूर्व सहकारिता मंत्री और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष ग्रोवर से बात की तो उन्होंने पहले तो यह बात मानने से इनकार ही कर दिया, लेकिन जब हमने ऐसे खेल स्टेडियमों का हवाला दिया तो उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा जल्द ही इस मामले में कार्रवाई कर खेल स्टेडियमों की स्थिति को सुधारा जाएगा। फिर से उन्होंने हरियाणा सरकार की खेल नीति की तारीफ की हैं।