विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप

पलवल के होडल थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव भूलवाना में दहेज में स्विफ्ट गाड़ी की मांग को लेकर एक विवाहिता को फंदे पर लटकाने के आरोप का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

पलवल || दहेज की कुप्रथा को लेकर भले ही समाज को जागरूक किए जाने के लाख प्रयास किए जा रहे हैं। बावजूद इसके आज भी दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की हत्या के मामले थमते दिखाई नहीं दे रहे। इसी कड़ी में गांव भूलवाना में दहेज में स्विफ्ट गाड़ी की मांग को लेकर एक विवाहिता को फंदे से लटका कर हत्या करने के आरोप का मामला सामने आया हैं। मृतका कविता के भाई अशोक ने बताया कि वह वृंदावन के गोपालगढ़ के रहने वाले हैं। 1 वर्ष 4 महीने पहले उसकी बहन का विवाह होटल के भूलवाना गांव में हुआ था। विवाह में सामर्थ्य अनुसार दान दहेज देकर उन्होंने कविता को विदा किया था लेकिन ससुराल वालों की दहेज की भूख के चलते विवाह के 1 माह बाद दहेज में स्विफ्ट गाड़ी की मांग को लेकर उसकी बहन को ससुराल में टॉर्चर किया गया। पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसकी बहन को फंदे से लटका दिया गया। जिसमें कविता के पति देवर सास-ससुर शामिल हैं। पीड़ित ने बताया कि उसका जीजा व उसके भाई कोई काम नहीं करते थे जिसके चलते कविता को दहेज में कार और नगदी लाने के लिए लगातार तंग करते हुए मारपीट भी की जाती थी और आखिरकार उसकी जान भी ले ली गई।  

मामले की जांच अधिकारी मनोज कुमार ने बताया की महिला फांसी के फंदे पर लटकी मिली। जिसे उपचार के लिए गुरु नानक अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि परिजनों ने ससुराल जनों पर हत्या के आरोप लगाए। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। जो उचित कार्यवाही होगी वह की जाएगी।