साइबर सिटी में हुई मूसलाधार बारिश के बाद शहर के निचले इलाकों और नेशनल हाईवे पर भारी जल भराव

दोपहर बाद हुई मूसलाधार बारिश के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अगर बात करे मौसम विभाग की तो मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी कि 4 से 6 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर में बरसात होगी। लेकिन जिला प्रशाशन से इस ओर कोई ध्यान नही दिया।

गुरुग्राम || सावन के पहले दिन हुई मूसलाधार बारिश के चलते साइबर सिटी के एनएच 48 के साथ लगते इलाके बरसाती पानी में डूब गए। जिसमें एनएच 48 से लगते नरसिंहपुर, रामपुरा, मानेसर, बिलासपुर के इलाके शामिल हैं। जहाँ भारी बारिश के बाद आम लोगों को जल भराव जैसी स्थिति से दो चार होना पड़ रहा है। इतना ही नहीं इस बरसात ने जिला प्रशाशन के तमाम दावों की भी पोल खोल कर रख दी है जो यह कहते नहीं थक रहे थे की इस बार बरसात में जल भराव नहीं होगा। लेकिन वही ढाक के तीन पात वाली स्थिति आज हुई बरसात के दौरान देखने को मिली। जगह-जगह जल भराव से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया।
सावन के पहले दिन हुई बारिश ने जनजीवन को अस्तव्यस्त कर के रख दिया है। दिल्ली जयपुर एक्सप्रेक्सवे हो या फिर पुराना और नया गुरुग्राम हर इलाके में पानी ही पानी नजर आ रहा है। शहर का कोई ऐसा इलाका नहीं जहां बरसात का पानी जमा न हो। दोपहर बाद हुई मूसलाधार बारिश के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अगर बात करे मौसम विभाग की तो मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी कि 4 से 6 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर में बरसात होगी। लेकिन जिला प्रशाशन से इस ओर कोई ध्यान नही दिया।

बरसात से पहले प्रशासन को ड्रेनेज की सफाई के साथ -साथ सीवरों की सफाई भी करवानी थी,लेकिन साइबर सिटी में अभी तक सफाई का काम भी शुरू नही हुआ है, जिसका नतीजा बरसात में आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। साइबर सिटी में जल भराव की समस्या से जूझ रहे लोगों में प्रशासन के प्रति गहरा रोष व्याप्त हो गया है। वहीं इस बारिश के बाद मौसमी बीमारियों का खतरा और ज्यादा परेशान करने वाला है। ऐसे में यह बारिश राहत की बारिश के तौर पर काम आफत की बारिश के तौर पर ज्यादा देखी जा रही है।