चरखी दादरी में फौगाट खाप किसानों के पक्ष में उतरी, लाठीचार्ज की निंदा की...

पीपली में किसान पंचायत के दौरान किसानों पर हुई लाठीचार्ज के विरोध में फौगाट खाप ने मीटिंग करते हुए निंदा प्रस्ताव पास किया। इस दौरान खाप ने निर्णय लिया कि किसानों के आंदोलन को खाप का पूर्ण रूप से समर्थन है।

चरखी दादरी में फौगाट खाप किसानों के पक्ष में उतरी, लाठीचार्ज की निंदा की...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || पीपली में किसान पंचायत के दौरान किसानों पर हुई लाठीचार्ज के विरोध में फौगाट खाप ने मीटिंग करते हुए निंदा प्रस्ताव पास किया। इस दौरान खाप ने निर्णय लिया कि किसानों के आंदोलन को खाप का पूर्ण रूप से समर्थन है। अगर सरकार ने तीन अध्यादेश वापिस नहीं लिए तो फौगाट खाप इसका विरोध करती रहेगी। अगर आंदोलन की जरूरत पड़ी तो भी करेंगे।

फौगाट खाप 17 की कार्यकारिणी की बैठक दादरी के स्वामी दयाल धाम पर प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में पीपली में किसानों पर हुई लाठीचार्ज व मुकदमें दर्ज करने पर विरोध जताया। साथ ही निंदा प्रस्ताव पास करते हुए सरकार से तुरंत प्रभाव से उच्च स्तरीय जांच करवाने, किसानों पर दर्ज मुकदमें वापिस लेने की मांग की। खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि सरकार ने तीन अध्यादेश लाकर किसान वर्ग के साथ-साथ आढति व मजदूर वर्ग के हितों पर कुठराघात किया है। अपनी मांगों को लेकर एकजुट किसानों पर लाठीचार्ज करके मुकदमें दर्ज करते हुए उनकी आवाज को दबाने का असफल प्रयास किया गया। अगर सरकार ने अध्यादेश वापिस नहीं लिए और दर्ज मुकदमें खारिज नहीं किए तो फौगाट 19 खाप किसानों के आंदोलन को समर्थन देते हुए आंदोलन में अहम भूमिका निभाएगी। साथ ही खाप का निर्णय है कि अगर जरूरत पड़ी तो फौगाट खाप किसानों के साथ मिलकर आंदोलन भी कर सकती है।