फरीदाबाद में मजदूरी न देने से परेशान हजारों मजदूरों ने कम्पनी के बाहर किया प्रदर्शन...

फरीदाबाद के सेक्टर 24 इंडो ब्रिटिश गारमेंट कंपनी के सामने आज हजारों की संख्या में मजदूरों ने कंपनी प्रबंधकों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया मजदूरों ने कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहां की कंपनी उन से 10 घंटे ड्यूटी करा रही है और उन्हें 8 घंटे की पेमेंट कर रही है जिसके चलते वह लोग आज एकत्रित होकर काम के बराबर मेहनताना दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

फरीदाबाद में मजदूरी न देने से परेशान हजारों मजदूरों ने कम्पनी के बाहर किया प्रदर्शन...

फरीदाबाद (केशव) || फरीदाबाद के सेक्टर 24 इंडो ब्रिटिश गारमेंट कंपनी के सामने आज हजारों की संख्या में मजदूरों ने कंपनी प्रबंधकों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया मजदूरों ने कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहां की कंपनी उन से 10 घंटे ड्यूटी करा रही है और उन्हें 8 घंटे की पेमेंट कर रही है जिसके चलते वह लोग आज एकत्रित होकर काम के बराबर मेहनताना दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

तस्वीरों में दिखाई दे रही फरीदाबाद के सेक्टर 24 स्थित यह वही इंडो ब्रिटिश गारमेंट्स कंपनी है जिसमें आज काम कर रहे मजदूरों का गुस्सा भड़क उठा और हजारों महिला और पुरुष मजदूरों ने गेट के बाहर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया । उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी जबरन उनसे कोरोना काल में आठ की बजाय 10 /10 घंटे काम ले रही है और ओवरटाइम काम करने का मेहनताना नहीं दे रही है ।

वहीं उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कम्पनी ने लॉक डाउन में उनसे 11से 12 घण्टे काम कराया और मेहनताना भी नहीं दिया उनका बोनस नहीं दिया जा रहा है , और डबल ओवरटाइम मिलता था जिसे कम्पनी ने बन्द कर दिया है जिसका वह आज विरोध करने के लिए एकत्रित हुए हैं उन्होंने कहा कि काम के बदले उन्हें मेहनताना पूरा मिलना चाहिए। प्रदर्शन कर रहे मजदूर ने चेतावनी से कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक उनका प्रदर्शन चलता रहेगा।