पूर्व सैनिक प्रदेश सरकार की बढ़ा सकते हैं मुश्किलें

1971 में भारत-पाक युद्ध के शहीद खजान सिंह लेफ्टिनेंट वीर चक्र विजेता की वीरांगना संतरा देवी ने झंडी दिखाकर बाइक रैली के जत्थे को रवाना किया। पूर्व सैनिकों का बाइक जत्था हरियाणा के कई जिलों से होकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचेगा।

चरखी दादरी। वन रेंक-वन पेंशन में विसंगतियों की मांग उठा रहे पूर्व सैनिक अब आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों में सरकार की मुश्किले बढ़ा सकते हैं। इस बार पूर्व सैनिक जहां आर-पार की लड़ाई के मूढ में हैं वहीं सरकार को सीधे रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि मांगे पूरी नहीं होने पर बच्चों के साथ सड़कों पर उतरते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे। इस दौरान पूर्व सैनिकों ने शहीदों को नमन करते हुए बाइक जत्थे के साथ दिल्ली के लिए कूच किया।

वन रैंक वन पेंशन को पूरी तरह से लागू न करने पर पूर्व सैनिकों का गुस्सा फूटने लगा है। पूर्व सैनिकों ने दादरी के रोज गार्डन में एकजुट होकर फेडरेशन ऑफ वेटरन एसोसिएशन के आह्वान पर रोष मीटिंग की और बाद में शहीद स्मारक पर नमन करते हुए बाइक जत्थे के साथ दिल्ली के लिए कूच किया। 1971 में भारत-पाक युद्ध के शहीद खजान सिंह लेफ्टिनेंट वीर चक्र विजेता की वीरांगना संतरा देवी ने झंडी दिखाकर बाइक रैली के जत्थे को रवाना किया। पूर्व सैनिकों का बाइक जत्था हरियाणा के कई जिलों से होकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचेगा।

पूर्व सैनिक बीर सिंह व विरेंद्र डुडी ने संयुक्त रूप से कहा कि वन रैंक, वन पेंशन को आधा अधूरा लागू किया गया है जिसके चलते पूर्व सैनिकों में भारी नाराजगी है। अब वे अपनी मांगों को लेकर बाइक जत्थे के साथ जंग के मैदान में उतरतंे हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचकर आवाज बुलंद करेंगे। वहीं कहा कि मांगे नहीं मानी गई तो सरकार को आगामी चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।