धूं-धूकर जली कार वर्कशाप, दो करोड़ की मशीन व सामान, 40 लाख रुपये की गाड़ियां आग की भेंट चढ़ी

वर्कशॉप से धुआं निकलता देख वहां काम करने वाले वर्करों ने इसकी सूचना वर्कशॉप मालिक को दी। जिसके बाद बाढ़ड़ा फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची लेकिन तकनीकी खराबी होने के कारण काम नहीं किया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई थी।

चरखी दादरी। दादरी के कस्बा बाढ़ड़ा में बिजली के शार्ट-सर्किट के चलते कार वर्कशॉप में भीषण आग लग गई। आग की लपटे इतनी जबरदस्त थी कि पूरी वर्कशाप धूं-धूंकर जल गई। फायर ब्रिगेड खराब होने के कारण दो जिलों की चार गाड़ियों ने चार घंटे में काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से करीब दो करोड़ की मशीन व सामान, 40 लाख रुपये की गाड़ियां जल गई। फायर ब्रिगेड खराब होने से ज्यादा नुकसान के चलते दुकानदारों में काफी रोष है। व्यापार मंडल ने बाढड़ा में फायर स्टेशन बनवाने की मांग करते हुए कहा कि समाधान नहीं हुआ तो वे बाजार बंद कर देंगे।

बता दें कि अल सुबह दादरी रोड पर बाढड़ा में स्थित जांगड़ा कार वर्कशाप में आग लग गई। आग लगने का कारण बिजली के शार्ट-सर्किट बताया जा रहा है। वर्कशॉप से धुआं निकलता देख वहां काम करने वाले वर्करों ने इसकी सूचना वर्कशॉप मालिक को दी। जिसके बाद बाढ़ड़ा फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची लेकिन तकनीकी खराबी होने के कारण काम नहीं किया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। फायर ब्रिगेड खराब होने के कारण लोहारू, चरखी दादरी व भिवानी से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवानी पड़ी। इस दौरान आग काफी भयानक रुप ले चुकी थी और दूसरी मंजिल तक फैल गई थी। जिसको काबू पाने में फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों को चार घंटे मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन इससे पहले आग की चपेट में आने से वर्कशॉप में खड़ी तीन नई गाड़ियां व दूसरा पूरा सामान जलकर राख हो चुका था।

कार वर्कशाॅप मालिक प्रवीन और विकास ने बताया कि आग से करीब दो करोड़ की मशीन व सामान, 40 लाख रुपये की गाड़ियां आग की भेंट चढ़ गई है। इसके अलावा पूरी बिल्डिंग भी कंडम हो गई है। वहीं व्यापार मंडल के प्रधान संदीप सिंटी ने बताया कि फायर स्टेशन को लेकर विधायक नैना चौटाला व सांसद को अवगत करवाया गया था। अब सरकार ने जल्द समाधान नहीं किया तो बाजार बंद कर आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।