किसानों का रेल रोको आंदोलन का आज दसवा दिन है

किसानों का रेल रोको आंदोलन का आज दसवा दिन है इन दस दिनों में प्रभावित रेलगाड़ियों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है आज भी 1657 रेलगाड़िया इसलिए आंदोलन से प्रभावित हुई है जिसमे 341 मेल एक्सप्रेस व 412 पेसेंजर ट्रेन्स रद्द की जा चुकी है बाकि कुछ ट्रेन्स को शॉर्ट ट्रमिनेट किया है व कुछ ट्रेन्स के रुट बदले गए है ! वही रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को परेशान हालत में बैठे देखा उनका कहना है कि वे कल से स्टेशन पर बैठे है अभी तक ट्रेन का कुछ पता नहीं जबकि उनका जाना जरूरी है !

प्रभावित गाड़ियों की संख्या बढ़ने से खुद रेल अधिकारी भी परेशान है क्योंकि प्रभावित गाड़ियों का आंकड़ा लगातर बढ़ रहा, रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ भी लगातार बढ़ती नज़र आ रही है ऐसे में रेल प्रशासन लंवी दूरी के लिए पेसेंजर को देखते हुए अलग से ट्रेन भी चला रहे है लेकिन फिर भी स्टेशन पर यात्रीयों की भीड़ है ! सीनियर डीसीएम नवीन कुमार का कहना है कि आज भी 1657 रेलगाड़िया इसलिए आंदोलन से प्रभावित हुई है जिसमे 341 मेल एक्सप्रेस व 412 पेसेंजर ट्रेन्स रद्द की जा चुकी है बाकि कुछ ट्रेन्स को शॉर्ट ट्रमिनेट किया है व कुछ ट्रेन्स के रुट बदले गए है ! उन्होंने बताया कि ज्यादातर पेसेंजर ट्रेन्स को कैंसिल किया गया है और कुछ को चला रहे है ! उन्होंने बताया कि जनसेवा एक्सप्रेस पहले अमृतसर से चलती थी जो जयनगर जाती है उसको अंबाला से है जयनगर के लिए चलाया जा रहा है  और एक स्पेशल टर्न अंबाला से सहरसा के लिए चलाई थी जो यात्रियों की मांग पर चलाई थी ! उन्होंने कहा कि आने वाले समय में स्कूलों की छुट्टियां है तो अगर जरूरत पड़ी तब लम्बी दूरी की गाडी अंबाला से चलाएंगे ! उन्होंने यात्रों से भी अपील की कि वे घर से निकलने से पहले रेलवे का नंबर है 139 इसलिए पर अपनी गाडी देखकर है स्टेशन आये ताकि कोई परेशानी न हो !
-वही गर्मी लगातार बढ़ रही है ऐसे में ट्रेन्स का घंटो लेट आने पर लोगो को स्टेशन पर है इंतज़ार करना पड़ रहा है ! साथ है स्टेशन पर है लोगो को सोते हुए देखा ! लोगो का कहना है कि वे स्टेशन पर कल से बैठे है इन्क्वायरी पर बताया जाता है कि दो घंटे लेट है दो घंटे भी यही जवाब मिलता है ऐसे करते हुए वे कल से यहाँ बैठे है लेकिन ट्रेन का अभी तक कोई पता नहीं है ! उन्होंने कहाँ कि वे खुद एक किसानों है लेकिन वे नहीं चाहते की लोगो को परेशानी हो ! वे कल से यहाँ पर बैठे है उनका जाना जरुरी है लेकिन समझ नहीं पा रहे है कि कैसे जाए !