आज पूरे देश में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है !

आज पूरे देश में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है ! इसी कड़ी में अंबाला में भी पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष में जम्मू कश्मीर के पूछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुकाबला करते हुए शहीद हुए मेजर योगेश गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की और अपने अंदाज में शहीदों के लिए कविता भी सुनाकर श्रद्धांजलि अर्पित की ! इस मौके पर उन्होंने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब से पाकिस्तान देश से अलग हुआ है वो समय समय पर ऐसी हरकतें करता रहता है ! वहीं उन्होंने बराड़ा के गांव शेरपुर के सेना के जवान की लेह लद्दाख में हुई मौत पर भी दुख जाहिर किया ! योगेश के भाई ने भी पूर्व गृह मंत्री अनिल विज की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी बदौलत उनके भाई का शहीदी स्मारक बन पाया !

आज के दिन ही भारत ने पाकिस्तान पर कारगिल युद्ध में विजय प्राप्त की थी ! आज पूरे देश में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा हैं ! इस मौके पर भारत माता के लिए शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है ! इसी कड़ी में अंबाला मे भीं जम्मू कश्मीर के पूछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुकाबला करते हुए अंबाला के मेजर योगेश गुप्ता को हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने श्रद्धांजलि अर्पित की ! मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज कारगिल विजय दिवस है और हमारे नौजवान जो सरहदो पर कठिन प्रस्तिथियों में भी खड़े होकर देश को रक्षा करते है ! उन्होंने कहा कि जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए आज का दिन उनको श्रद्धांजलि देने का दिन है ! उन्होंने कहा कि ऐसा ही मेजर योगेश गुप्ता जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान नौछावर कर दी थी उनकी पुष्पांजलि दी है ! वहीं उन्होंने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान जब से देश से अलग हुआ है तब से समय समय पर अपनी हरकतें करता रहता है ! उन्होंने कहा कि जितने भी पाकिस्तान के साथ हमारे युद्ध हुए उन सभी में हमने पाकिस्तान के दांत खट्टे किए ! उन्होंने अनौखे अंदाज में कविता के जरिए कहा कि पाकिस्तान फिर से शोर मचा रहा है ! उन्होंने कहा कि ' फिर से याद करादेंगे इसका पक्का काम करा देंगे ! रहे अपने ही घोषले में छुपकर इसका ऐसा इंतजाम करा देंगे ' ! वहीं उन्होंने अंबाला के बराड़ा के गांव शेरपुर के सेना के जवान की लेह लद्दाख में हुई मौत पर भी दुख जाहिर किया !
वहीं शहीद मेजर योगेश गुप्ता के भाई ने मीडिया से बात करते हुए पूर्व गृह मंत्री अनिल विज की जमकर तारीफ की !  उन्होंने कहा कि मेरे भाई शहीद मेजर योगेश गुप्ता ने 2002 के अंदर आतंकवादियों के साथ मुकाबला करते हुए 4 आतंकवादियों को मार गिराया दो उन्होंने गोली लगने से पहले मारे और दो को गोली लगने के बाद मार गिराया ! उन्होंने कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं की पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने जो इनको दर्जा मिलना चाहिए था वो दिलवाया और उन्होंने यहां पर शहीदी स्मारक बनवाया ! उन्होंने कहा कि जो बीस साल से डयू था इसके लिए मैं जगह जगह गया और किसी ने इसको महत्वता नही दी और अनिल विज ने तुरंत इसका ऑर्डर किया इस मेमोरियल का निर्माण किया !