गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के ठिकानों पर दिल्ली समेत प्रदेश के कई जिलों में एक साथ छापेमारी

भाऊ गैंग का सरगना हिमांशु भाऊ हत्या व हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिस पर हरियाणा पुलिस ने 1 लाख 55 हजार रुपए इनाम भी घोषित कर रखा है। ऐसी सूचनाएं हैं कि अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे हिमांशु विदेश में बैठकर अब अपने गैंग को चला रहा है और वही से कई लोगों को फिरौती के लिए फोन भी किए गए हैं।

रोहतक। हरियाणा पुलिस के वांछित गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के गैंग को तोड़ने तथा गिरफ्तारी को लेकर हरियाणा पुलिस ने रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम, सोनीपत व दिल्ली में 36 ठिकानों पर एक साथ रेड की है। इस रेड में 4 डीएसपी 13 इंस्पेक्टर 350 पुलिस कर्मचारियों ने गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के साथियों तथा रिश्तेदारों कि घरों को खंगाला। जिसमें 19 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, 14 बैंक पासबुक, तीन चेक बुक, 9 आधार कार्ड व 5 डायरी तथा अन्य सामान बरामद हुआ है। अभियान के दौरान जो भी सामान मिला है उसकी गहनता से जांच की जा रही है और पुलिस प्रयास कर रही है कि हिमांशु भाऊ की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो पाए। भाऊ गैंग का सरगना हिमांशु भाऊ हत्या व हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिस पर हरियाणा पुलिस ने 1 लाख 55 हजार रुपए इनाम भी घोषित कर रखा है। ऐसी सूचनाएं हैं कि अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे हिमांशु विदेश में बैठकर अब अपने गैंग को चला रहा है और वही से कई लोगों को फिरौती के लिए फोन भी किए गए हैं। कहीं ना कहीं हिमांशु पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ है। इसी के चलते रोहतक पुलिस रेंज के अधिकारियों और कर्मचारियों ने हिमांशु भाऊ के बारे में जानकारी लेने के लिए रोहतक जिले के भाली आनंदपुर, सुंडाना, गुढान तथा रिटोली गांव में रेड की, यही नहीं झज्जर जिले के दुबलधन, बेरी, मांडोठी, छारा, निलोठी, पेलपा, ढाकला व सिलानी गांव के साथ-साथ सोनीपत जिले के खेवडा, रायपुर, भैंसवान, छतेरा माजरा नाहरी तथा गुरुग्राम के झाड़सा गांव में चेकिंग अभियान चलाया गया। यही नहीं दिल्ली के नजफगढ़ में भी पुलिस ने हिमांशु भाऊ गैंग से संबंधित ठिकानों पर छापेमारी की। गौरतलब है कि हिमांशु भाऊ रोहतक जिले के रिटोली गांव का रहने वाला है और हत्या तथा हत्या के प्रयास के मामले में वंचित है।

डीएसपी हेडक्वार्टर रविंद्र ने छापेमारी को लेकर जानकारी देते हुए बताया के हिमांशु भाऊ के परिजन और रिश्तेदार उसे आर्थिक तौर पर मदद कर रहे हैं। उसी गठजोड़ को तोड़ने के लिए यह छापेमारी की गई है। पहले भी हिमांशु भाऊ के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई थी और उस दौरान जो सामान मिला था उसके आधार पर भी पुलिस को कई सुराग हाथ लगे और उस संबंध में पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था। साथ ही उनका कहा कि इस छापेमारी के पीछे हिमांशु भाऊ के बारे में जानकारी हासिल कर उसे गिरफ्तार करना है और आगे भी इसी तरह का अभियान चलता रहेगा।