हिसार में फायरिंग करके करोड़ों रुपए फिरौती मांगने के विरोध में 5 जुलाई को हिसार बंद

[parveen kumar,hisar] हिसार व हरियाणा में अपराधियों द्वारा फायरिंग करके करोड़ों रुपए की चुनौती मांगने के विरोध में व्यापार मंडल व शहर के सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं द्वारा हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव बजरंग गर्ग के नेतृत्व में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया गया।

हिसार व हरियाणा में अपराधियों द्वारा फायरिंग करके करोड़ों रुपए की चुनौती मांगने के विरोध में व्यापार मंडल व शहर के सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं द्वारा हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव बजरंग गर्ग के नेतृत्व में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया गया।हिसार में फायरिंग करके करोड़ों रुपए फिरौती मांगने के विरोध में 5 जुलाई को हिसार बंद व 1 जुलाई को धरना-प्रदर्शन किया जाएगा- बजरंग गर्ग जिसमें भारी संख्या में प्रतिनिधियों ने भाग लिया। व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने धरने पर उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि महिंद्रा शोरूम पर 30 राउंड फायरिंग करके 5 करोड़ की फिरौती मांगने, गुरुग्राम में व्यापारी को गोली मारकर हत्या करने, प्रदेश में जगह-जगह अपराधियों द्वारा दिन-दिहाड़े फायरिंग करके फिरौती व मंथली मांगने से व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता में पूरी तरह भय का माहौल है। जो हरियाणा हमेशा शांति व भाईचारे का प्रतीक था आज देश भर में वही हरियाणा क्राईम के मामले में अव्वल स्थान पर है। आज प्रदेश का व्यापारी खौफ के साए में जी रहा है।
हरियाणा में व्यापारी ना दुकान पर, ना घर पर, ना ही सड़कों पर सुरक्षित है। बजरंग गर्ग ने कहा कि व्यापार मंडल हरियाणा में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिला व ब्लॉक स्तर पर राज्यपाल के नाम प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन देगा। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार व्यापारी व आम जनता पर नए-नए टैक्स लगाकर व टैक्सों में बढ़ोतरी करके करोड़ों-अरबों रुपए टैक्स तो ले लेती है मगर व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा करने की तरफ कोई ध्यान तक नहीं दे रही है। जिसके कारण प्रदेश के व्यापारी व आम जनता में सरकार के प्रति बड़ी भारी नाराजगी है। बजरंग गर्ग ने कहा कि जब सरकार व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा नहीं कर सकती तो जनता से टैक्स किस बात का ले रही है अगर सरकार ने व्यापारी व आम जनता की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध नहीं किया तो व्यापारी टैक्स ना देने पर विचार करेगा। बजरंग गर्ग ने कहा कि अब देश व प्रदेश में एक नारा चलेगा सुरक्षा नहीं तो टैक्स नहीं। व्यापारी सरकार को जीएसटी, वेटकर, एक्साईज ड्यूटी, इनकम टैक्स, लाइसेंस फीस, रोड टैक्स, टोल टैक्स के साथ-साथ दाल-रोटी, खाने व कपड़े तक का जायज- नाजायज करोड़ों-अरबों रुपए टैक्स देती है। उसे बावजूद भी आज हरियाणा में व्यापारी सुरक्षित नहीं होना सरकार के लिए बड़ी शर्म की बात है। सरकार को सारे काम छोड़कर सबसे पहले कानून व्यवस्था में सुधार करना चाहिए और अपराधियों का पक्का से पक्का इलाज करना चाहिए। अपराधी किसी का रिश्तेदार व भाई बंधु नहीं होता। अपराधी अपराधी होता है उसका समय पर चीरा लगाना बहुत जरूरी है।