पुलिस ने हत्या के आरोप पर महिला और नाबालिग को गैरकानूनी तरीके से थाने में रखा

राजधानी दिल्ली के भलस्वा डेहरी थाना इलाके में हत्या के एक मामले में आरोप के आधार पर पुलिस ने महिला और नाबालिग को पिछले 15 दिनों से गैरकानूनी तरीके से थाने में रखा गया.

पुलिस ने  हत्या के आरोप पर  महिला और नाबालिग को  गैरकानूनी तरीके से थाने में रखा

||Delhi || Aditya Kumar || राजधानी दिल्ली के भलस्वा डेहरी थाना इलाके में हत्या के एक मामले में आरोप के आधार पर पुलिस ने महिला और नाबालिग को पिछले 15 दिनों से गैरकानूनी तरीके से थाने में रखा. परिजनों का कहना अगर कोई अपराध किया है तो थाने में रखने की बजाय पुलिस उन्हें जेल क्यों नहीं भेज रही है.  हत्या के मामले में 15 दिन पहले पुलिस ने दोनों को हिरासत लिया था. फिलहाल भलस्वा डेरी थाना पुलिस पर लगातार आरोप लग रहे.

इरफान पीड़ित के पिता ने लगाए आरोप

भलस्वा डेरी थाना पुलिस एक बार फिर से सवालों के घेरे में है. पुलिस पर आरोप  है कि पुलिस ने 16 साल के एक नाबालिग लड़के और 30 वर्षीय एक महिला को 15 दिन पहले हत्या के आरोप में पकड़ लिया था. जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश नहीं किया गया बल्कि थाने में ही 15 दिनों से रखा जा रहा है और उनसे मारपीट कर पूछताछ की जा रही है. दरअसल पूरा मामला एक हत्या से जुड़ा हुआ है बांसवाड़ा थाना इलाके में एक व्यक्ति की हत्या की गई थी पुलिस को शक है कि इस हत्या के पीछे इन दोनों का हाथ है. यही वजह है कि पुलिस ने शक के बिना पर दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया. लेकिन उन्हें कोर्ट में पेश करने की बजाय थाने में ही रखा हुआ है.

दोनों की गिरफ्तारी भी नहीं दिखाई गई और अब आरोप हैं कि कानून के जानकार और कानून की रक्षा करने वाले ही खुद कानून हाथ में लेकर उसका उल्लंघन कर रहे हैं. और परिवार का कहना है कि जब कानून के रखवाले ही कानून के भक्षक बन जाएंगे तो वह शिकायत लेकर  किसके पास जाएं. परिजन कहना है कि अगर उनके रिश्तेदारों ने कोई गुनाह किया है तो उन्हें जेल भेजना चाहिए गैरकानूनी तरीके से थाने में रखकर प्रताड़ना क्यों दी जा रही है.