तेजी से बढ़ रही गर्मी ने लोगो की समस्या बढ़ा दी है

तेजी से बढ़ रही गर्मी ने लोगो की समस्या बढ़ा दी है, बढ़ते तापमान के साथ साथ लोगो का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। अंबाला की जनता बढ़ते तापमान से काफी प्रभावित दिखाई दे रही है, महिलाओं की माने तो इस मौसम में हिट वेव की वजह से स्किन से जुड़ी कई समस्या होती है। वही डॉक्टर की माने तो डॉक्टर लोगो को समय समय पर पे पदार्थ पीने की सलाह दे रहे है।

मई की शुरआत से ही गर्मियां बढ़ना शुरू हो गई है, तप्ति धूप ने लोगो की मुश्किलें बढ़ा दी है दोपहर के समय लोग अपने घरों से बाहर निकलने में भी कतराने लगे है। ऐसे में लोगों को अपने जरूरी काम से जानें में भी काफ़ी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, गर्मी के कारण कई तरह की बीमारियों का खतरा भी सताने लगा है। लोगों का कहना है की गर्मी से उन्हें काफ़ी ज्यादा परेशानी हो रही है उनके चेहरे पर भी धुप के कारण एलर्जी भी हो रही है, गर्मी के कारण उनका घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। वह सुबह जब घरों से काम के लिए निकलते है तो गर्म हवा लगती है जिससे उन्हें काफ़ी ज्यादा परेशानी होती है, जिससे वह अपने जरूरी काम से भी बाहर नहीं निकल पा रहे है। जब वे लोग अपने वाहन पर घर से बाहर जाते है तो लूं की हवाएं उन्हें सामने से ऐसे लगती है जैसे सामने से हवा के थप्पड़ लग रहें हो, गर्मी के कारण वहा अपने साथ पानी की बोतल लेकर निकलते है, जिससे गर्मी से बचाव के लिए वहा पानी का सेवन कर सके।

धूप से बचाव के लिए जब एक्सपर्ट एडवाइस ली गई तो डॉक्टर ने बताया की गर्मी से बचाव के ली पे पदार्थ ज्यादा लेने चाहिए ,ऐसे फल खाने चाहिए जिनमे ज्यादा पानी हो। अगर धूप से चेहरे पर कोई समस्या होती है तो डॉक्टर से संपर्क करने जरूरी होता है।