दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बॉन्ड पॉलिसी का विरोध कर रहे MBBS छात्रों को दिया समर्थन

पीजीआइएमएस में चल रहे धरने पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने इन छात्रों को समर्थन दिया और पॉलिसी को छात्रों के हित में नहीं बल्कि पैसा कमाने की पॉलिसी करार दे दिया।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बॉन्ड पॉलिसी का विरोध कर रहे MBBS छात्रों को दिया समर्थन

Delhi || Abhay ||   चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री व एमबीबीएस छात्रों के बीच बांड पॉलिसी को लेकर सहमति नहीं बनी जिसके बाद एमबीबीएस छात्रों ने हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है। वही राजनीतिक दल भी अब समर्थन देने के लिए पहुंचने लगे हैं। रोहतक पीजीआइएमएस में चल रहे धरने पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने इन छात्रों को समर्थन दिया और पॉलिसी को छात्रों के हित में नहीं बल्कि पैसा कमाने की पॉलिसी करार दे दिया। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया की उनकी आवाज संसद के सत्र में तो उठाएंगे ही, साथ ही हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस के विधायक काम रोको प्रस्ताव भी लेकर आएंगे।

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ऐसी बांड पॉलिसी किसी भी प्रदेश में लागू नहीं है और हरियाणा सरकार इन छात्रों को बंधुआ मजदूर बनाकर काम करवाना चाहती है। सरकारी संस्थान शिक्षा देने के लिए होते हैं पैसा कमाने के लिए नहीं। लेकिन यह सरकार शिक्षा के प्रति संवेदनहीन है और इस बांड पॉलिसी के माध्यम से छात्रों से पैसा कमाना चाहती है। जो किसी कीमत पर भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अभी संसद का सत्र शुरू होने वाला है और वह सबसे पहला सवाल बांड पॉलिसी को लेकर उठाएंगे और इसे तुरंत वापस लेने की मांग करेंगे। वह हरियाणा सरकार से मांग करते हैं कि इसे तुरंत वापस ले लेना चाहिए, नहीं तो आने वाले विधानसभा सत्र में कांग्रेस पार्टी के विधायक काम रोको प्रस्ताव लेकर आएंगे और यही नहीं अगर सड़कों पर भी उतरना पड़ा तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरेगी।

वही मुख्यमंत्री से मुलाकात करने गए छात्र प्रतिनिधि मंडल के सदस्य पंकज बिट्टू ने कहा कि बैठक में एक बार भी बॉन्ड पॉलिसी को लेकर कोई बात नहीं हुई। वहां तो सिर्फ ईएमआई भरने को लेकर मुख्यमंत्री ने चर्चा की है। यह बांड पॉलिसी ना बनकर ईएमवाई पॉलिसी बन गई है। उन्होंने कहा कि वह सरकार में सेवाएं देने के लिए तैयार है लेकिन ईएमआई देने के लिए तैयार नहीं है। इसलिए यह हड़ताल इसी तरीके से जारी रहेगी।