महिला खिलाड़ियों के मामले में बृजभूषण शरण पर आरोप तय के बाद कोर्ट से मिलेगी उम्रकैद की सजा

कैसरगंज से भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह व उनके सेक्रेटरी विनोद तोमर पर दिल्ली कोर्ट द्वारा महिला रेसलरों के मामले में आरोप तय करने के बाद जहां विनेश व संगीता फोगाट के परिजनों ने बेटियों के संघर्ष को सलाम करते हुए न्यायपालिका पर भरोसा जताया वहीं बृजभूषण को कोर्ट द्वारा उम्र कैद की सजा मिलने की उम्मीद जताई। गांव बलाली में परिजनों ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में बेटियों के साथ ऐसा करने वालों का कई बार सोचना पड़ेगा।

चरखी दादरी। कैसरगंज से भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह व उनके सेक्रेटरी विनोद तोमर पर दिल्ली कोर्ट द्वारा महिला रेसलरों के मामले में आरोप तय करने के बाद जहां विनेश व संगीता फोगाट के परिजनों ने बेटियों के संघर्ष को सलाम करते हुए न्यायपालिका पर भरोसा जताया वहीं बृजभूषण को कोर्ट द्वारा उम्र कैद की सजा मिलने की उम्मीद जताई। गांव बलाली में परिजनों ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में बेटियों के साथ ऐसा करने वालों का कई बार सोचना पड़ेगा।

द्रोणाचार्य अवार्डी व संगीता फोगाट के पिता महाबीर फोगाट ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि खिलाड़ियों का आंदोलन रंग लाया और उनकी जीत हुई है। महिला खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अब मौका मिलेगा। साथ ही उन्होंने बृजभूषण को कोर्ट से उम्र कैद की सजा मिलने की उम्मीद जताई वहीं कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद बिना भय के अब बेटियों रेसलिंग कर सकेंगी। फेडरेशन के तहत प्रेक्टिस कर रही महिला खिलाड़ियों के अलावा अभिभावकों में भी काफी खुशी है। यह बेटियों के हौसले को सलाम है जो उन्होंने लंबी लड़ाई लड़ी और बृजभूषण पर आरोप तय हुये हैं। वहीं विनेश फोगाट के भाई हरविंद्र फोगाट ने कहा कि बाहुबली व ताकतवर के खिलाफ बेटियों का संघर्ष रंग लाया है। बेटियों के साथ गलत करने वालों के दिन लद चुके हैं और अब बेटियां रेसलिंग में पहले की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन कर देश के लिए मेडल जीत सकेंगी। बृजभूषण से टक्कर लेने के बाद भी विनेश फोगाट सहित अन्य महिला रेसलरों ने ऐसे माहौल में ओलंपिक क्वालीफाई किया है। अब कोर्ट के ये उम्मीद है कि जल्द से जल्द बृजभूषण व राजीव तोमर को उम्र कैद की सजा मिले। वहीं उन्होंने कहा कि महिला खिलाड़ियों के संघर्ष के कारण ही बृजभूषण का टिकट काटकर बेटे को देनी पड़ी।