खेत में जा रहे पिता-पुत्र सहित तीन लोग हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आने से झुलसे

जिले के गांव मकड़ाना में शनिवार को खेतों के कच्चे रास्ते पर टूटकर पड़े 11 हजार वोल्टेज बिजली तार की चपेट में आने से बाइक सवार तीन किसान करंट लगने से झुलस गये। हादसे में किसान के 17 वर्षीय बेटे अंशु की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाइक सवार दो लोग करंट से बुरी तरह झुलस गये। जिन्हे उपचार के लिए रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। ग्रामीणों ने बिजली निगम पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए नेशनल हाइवे 152 डी पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और ग्रामीणों से बात कर उचित आश्वासन देकर जाम खुलवाया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सिविल अस्पताल पहुंचाया।

चरखी दादरी। जिले के गांव मकड़ाना में शनिवार को खेतों के कच्चे रास्ते पर टूटकर पड़े 11 हजार वोल्टेज बिजली तार की चपेट में आने से बाइक सवार तीन किसान करंट लगने से झुलस गये। हादसे में किसान के 17 वर्षीय बेटे अंशु की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाइक सवार दो लोग करंट से बुरी तरह झुलस गये। जिन्हे उपचार के लिए रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। ग्रामीणों ने बिजली निगम पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए नेशनल हाइवे 152 डी पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और ग्रामीणों से बात कर उचित आश्वासन देकर जाम खुलवाया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सिविल अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के अनुसार गांव मकड़ानी निवासी 17 वर्षीय अंशु अपने पिता रामबीर व ग्रामीण फूल कुमार के साथ बाइक पर सवार होकर खेतों में जा रहे थे। शुक्रवार रात को तेज आंधी आने से 11 केवी की बिजली लाइन का तार टूटकर रास्ते में गिरा हुआ था। जब वे बाइक लेकर वहां से गुजरने लगे तो तार उनकी बाइक में उलझ गया। इसी दौरान नीचे गिर गए और तीनों करंट लगा। इसमें अंशु की मौके पर ही मौत हो और रामबीर व फूल कुमार चपेट में आने झुलस गए। बाद में राहगीरों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी और उन्होंने मौके पर पहुंचकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। घटना से रुष्ट ग्रामीणों के शाम तक एनएच 152 पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर शनिवार को डीएसपी व पुलिस टीम ने मौका मुआयना किया और शव को कब्जे में लेने की कोशिश की। लेकिन अंशु की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को उठाने से रोक दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। फिलहाल फूल कुमार व रामबीर का रोहतक पीजीआई में इलाज चल रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए संबंधित लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने, मृतक के परिजनों उचित मुआवजा देने व सरकारी नौकरी देने की मांग की। बाद में एसडीएम नवीन कुमार व बिजली निगम के कार्यकारी अभियंत अमित कंबोज ने मौके पर पहुंचक ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया।